India Under 19

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत अंडर-19 टीम ने पाकिस्तान को 172 रन पर रोका

सुशांत मिश्रा की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 172 रन पर रोक दिया। मिश्रा ने 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए जबकि कार्तिक त्यागी (32 रन पर दो विकेट) और रवि बिश्नोई (46 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट हासिल किए जिससे पाकिस्तान की अंडर-19 टीम 43.1 ओवर में सिमट गई। पाकिस्तान ने अंतिम 6 विकेट सिर्फ 26 रन जोड़कर गंवाए। पाकिस्तान की ओर से कप्तान रोहेल नजीर ने 102 गेंद में 6 चौकों की मदद से सर्वाधिक 62 रन की पारी खेली जबकि सलामी बल्लेबाज हैदर अली (56) ने भी अर्धशतक जड़ा। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 62 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की। इन दोनों के अलावा मोहम्मद हारिस (21) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान रोहेल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम ने नौवें ओवर में 34 रन के स्कोर तक ही सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुरेरा (04) और फहद मुनीर (00) के विकेट गंवा दिए।

 हुरेरा को तेज गेंदबाज मिश्रा ने स्क्वायर लेग पर दिव्यांश सक्सेना के हाथों कैच कराया। मुनीर भी इसके बाद लेग स्पिनर बिश्नोई की गेंद पर अथर्व अंकोलेकर को कैच दे बैठे। मुनीर 16 गेंद खेलने के बावजूद खाता भी नहीं खोल पाए। हैदर और रोहेल ने इसके बाद पारी को संभाला। रोहेल को शुरुआत में जूझना पड़ा लेकिन लय में आने के बाद उन्होंने कुछ आकर्षक शाट खेले। रोहेल ने तेज गेंदबाज आकाश सिंह पर चौके के साथ 14वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। हैदर ने भी अंकोलेकर और बिश्नोई पर चौके जड़े। हैदर ने बिश्नोई पर चौके के साथ 70 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।
पाकिस्तान के रनों का शतक 27वें ओवर में पूरा हुआ, लेकिन अगले ओवर में लेग स्पिनर यश्स्वी जायसवाल की गेंद पर हैदर प्वाइंट पर बिश्नोई को कैच दे बैठे। रोहेल ने इसके बाद जायसवाल और मिश्रा पर चौके जड़े लेकिन कासिम अकरम (09) उनके साथ गलतफहमी का शिकार बनकर रन आउट हो गए। मोहम्मद हारिस ने आते ही आक्रामक तेवर दिखाए।

उन्होंने बिश्नोई पर चौके और छक्का जड़ा लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर अंकोलेकर की गेंद पर सक्सेना ने डीप स्क्वायर लेग पर उनका शानदार कैच लपका। हारिस ने 15 गेंद में 21 रन बनाए। रोहेल ने अंकोलेकर की गेंद पर एक रन के साथ 84 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। त्यागी ने इसके बाद इरफान खान (03) को बोल्ड किया जबकि अगले ओवर में बिश्नोई ने अब्बास अफरीदी (02) को पगबाधा किया। रोहेल भी रन गत बढ़ाने के प्रयास में मिश्रा की गेंद पर तिलक वर्मा को आसान कैच दे बैठे। त्यागी ने ताहिर हुसैन (02) को विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथा कैच कराया जबकि मिश्रा ने आमिर अली (01) को पवेलियन भेजकर पाकिस्तान की पारी का अंत किया।