Japanese Dish

परिवार वालों को करना है खुश तो बनाये कुछ अलग, Try करें जैपनीज़ राइस ऑमलेट (Omurice) की ये बेमिसाल रेसिपी

आप चाहे आये दिन नए-नए व्यंजनों का स्वाद चखते होंगे लेकिन ये बात तो पक्की है की जैपनीज़ राइस ऑमलेट की रेसिपी के बारें में आप में से बहुत कम लोग ही जानते होंगे। यह जापानी डिश एक बहुत ही स्वादिष्ट और अलग रेसिपी है। इसे अंग्रेजी में Omurice भी कहा जाता है। अगर आप वही बोरिंग सिंपल सा ऑमलेट खा कर बोर हो चुके हैं तो आज ही घर पर ट्राई करें जैपनीज़ राइस ऑमलेट। आप इस रेसिपी को ब्रेकफास्‍ट, लंच या डिनर कभी भी बना सकतें हैं। बच्चों को भी ये डिश बहुत पसंद आएगी। तो आइये जानते हैं जैपनीज़ राइस ऑमलेट बनाने की विधि। 

  सामग्री:
- 1 कप ब्राउन या वाइट राइस 
- 2 चिकन क्‍यूब्‍स 
- 2 चम्‍मच टमैटो कैचप 
- 1 स्‍लाइस चीज़ 
- 2 अंडे 
- काली मिर्च
- नमक स्‍वादअनुसार 
- 1 चम्‍मच कटी हरी धनिया 

 विधि: 
- सबसे पहले एक नॉन स्‍टिक पैन में थोड़ा सा तेल डाल कर गरम करें। फिर उसमें पका हुआ चावल, 2 चम्‍मच कैचप, चिकन क्‍यूब्‍स और चीज डालें। इसे तब तक पकाएं जब तक कि सभी सामग्रियां मिक्‍स ना हो जाएं। फिर इसे निकाल कर किसी अलग प्‍लेट में रख दें। अब एक बडे़ कटोरे में अंडे, नमक और काली मिर्च डाल कर फेंट लें। अब फिर से एक नॉन स्‍टिक पैन गरम करें, उसमें तेल डालें। फिर उसमें फेंटा हुआ अंडा पैन में डाल कर फैलाएं और पकाएं। 

- उसके बाद ऑमलेट के बीच में फ्राई किया चावल रखें। पैन के किनारे से ऑमलेट को मोड़ते हुए बीच में रखे राइस को बंद करें। फिर एक सर्विंग प्‍लेट में पैन को पलट कर यह राइस ऑमलेट निकालें। यह देखने में ऐसा लगेगा कि मानों ऑमलेट की परत ने चावल को ढंक रखा हो। आपका जैपनीज़ ऑमलेट तैयार है। इसे ऊपर से कैचप डाल कर सजाएं और स्‍पून के साथ सर्व करें।