Recipe

Cheese garlic bread toast के साथ अपने दिन को बनाये बेहद ख़ास, जानें बनाने की विधि

पुरे दिन का सबसे ज़्यादा जरूरी meal होता है breakfast यानि की नाश्ता और इसे कभी भी खाना भूलना नहीं चाहिए क्योंकि इसी से हमें पूरा दिन काम करने की ताक़त मिलती है। हमारा सुबह का नाश्ता हमेशा heavy ही और पौष्टिकता से भरपूर ही होना चाहिए। ज़्यादातर लोग नाश्ते में ब्रेड खाना बेहद पसंद करते है लेकिन अगर रोज़ ही एक ही तरह का नाश्ता किया जाये तो स्वाद का मज़ा नहीं आता इसलिए अलग-अलग वैरायटी को try करते रहना चाहिए। 

इसी कारण से आज हम आपके लिए एक बेहद ही अलग और ख़ास रेसिपी लेकर आये है जिसका नाम है चीज़ गार्लिक ब्रेड टोस्ट। यह रेसिपी एक बहुत ही आसान नाश्ता जो की झटपट बनकर तैयार हो जाता है। इसे आप सुबह के नाश्ते के लिए, बच्चो के टिफिन के लिए या शाम की चाय या नाश्ते के लिए भी बनाकर तैयार कर सकते है। तो आइए जानते है चीज़ गार्लिक ब्रेड टोस्ट की पूरी रेसिपी....

आवश्यक सामग्री: 

- 4 स्लाइस सफेद ब्रेड
- 4 बड़े चम्मच नरम मक्खन
- 1/2 कप मोज़ेज़ारेला चीज़
- 10-12 लहसुन की कालिया छिली हुए
- 2 बड़े चम्मच धनिया पत्ती कटी हुई
- 1 बड़ा चम्मच चिली फ्लेक्स

बनाने की विधि: 

सभी आवश्यक सामग्री ले लीजिए। एक कटोरे में मक्खन को डालिए। फिर लहसुन की कलियो को कद्दूकस करे। इस मिश्रण को मिलाए ताकि मक्खन और लहसुन अच्छी तरह से मिल जाए। ब्रेड का स्लाइस लें और एक तरफ 1 बड़ा चम्मच लहसुन वाला मक्खन को फैला दीजिए। अब ब्रेड के उपर अपने इच्छानुसार चीज़ को कद्दूकस करे। फिर चीज़ पर कुछ धनिया के पत्ते और चिली फ्लेक्स छिड़के। एक पैन गरम करे और उसमे 1/4 छोटा चम्मच मक्खन डाले। तैयार ब्रेड को पेन में रखें। पेन को ढक दे और 3 मिनट के लिए ब्रेड को धीमी आच ब्राउन होने तक सिकने दे या जब तक कि चीज़ पूरी तरह से पिघल नही जाता। चीज़ पिघल चुका है और कुरकुरी, चीज लहसुन ब्रेड टोस्ट सर्व करने के लिए तैयार है। इसे पास्ता के साथ या इसे ऐसे ही परोसें।