Beauty Tips

VALENTINE DAY 2020: सुहाना एहसास, परफेक्ट दिखना है आज तो ज़रूर अपनाये ये स्पेशल टिप्स

वैलेंटाइन-डे का इंतजार हर एक कपल को बेसब्री से रहता है और वे इस दिन को बहुत खास बनाना भी चाहते हैं और हो भी क्यों न, क्योंकि इस स्पेशल डे के लिए स्पेशल तैयारियां तो होनी ही चाहिए। तो वैलेंटाइन के इस मौके पर हमारी संवादाता बबिता शर्मा चंडीगढ़ में कपल्स और दम्पतियो से रूबरू हुई और इस बातचीत का यह निष्कर्ष निकला की पिछले साल के मुकाबले इस साल का वैलेंटाइन डे कपल्स के लिए काफी ख़ास और दिलचस्प  होगा।  इस दौरान हमारी संवादाता ने लड़कियों से उनकी वैलेंटाइन डे की ख़ास तैयारियों की जानकारी भी ली। तो आइए आपको भी बताते है की कैसे आप इस खास दिन के लिए खुद को तैयार कर सकती हैं?

कहते हैं कि अगर त्वचा स्वस्थ हो तो आप अपने आप ही खूबसूरत लगने लगती हैं। इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि आपको अपनी त्वचा की देखभाल पर विशेष ध्यान देना चाहिए। इसके लिए इस बात का विशेष ध्यान दें कि आप रोज सोने से पहले अपनी स्कीन से मेकअप को रिमूव जरूर करें। अगर आपकी स्कीन में टैनिंग हो गई है तो आप इसके लिए आपको टैनिंग रिमूवर का इस्तेमाल करना चाहिए। आप पार्लर भी जाकर अपनी इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। यह तब और भी खूबसूरत हो जाता है, जब आप चाहते हैं कि इस दिन किसी भी चीज की कमी न रह जाए। बस यह पल बेहद खूबसूरत बना रहे और आप बिलकुल परफैक्ट नजर आएं। अगर यही आपकी भी इच्छा है, तो आइए जानते हैं कि किन-किन बातों का आपको ध्यान रखना चाहिए।

1. क्लीनअप:
वैलेंटाइन-डे है और इस दिन आपको स्पेशल भी दिखना है तो इसके लिए खुद को समय जरूर दें। आप क्लीनअप की मदद से अपनी स्कीन को क्लीन करवा सकती हैं। इससे आप खुद भी फ्रेश महसूस करेंगी, साथ ही आपकी त्वचा की डेड स्कीन भी रिमूव हो जाएगी।

2. ज्वेलरी:
वैलेंटाइन डे :पर अगर आप रेड ड्रेस पहन रही हैं तो इसके साथ ही आप ज्वेलरी में हार्ट शेप पेंडेंट ट्राई कर सकती हैं। यह पेंडेंट इस खास दिन के लिए परफैक्ट रहेगा, साथ ही आपको सिंपल सोबर लुक भी देगा। मेकअप का विशेषतौर पर ध्यान दें। हैव्वी मेकअप करने से बचे लाइट मेकअप को ही प्राथमिकता दें यह आपको सिंपल सोबर लुक देगा। फुटवियर का चुनाव अपनी ड्रेस के हिसाब से करें साथ ही आप कंम्फर्ट रहे इस बात का भी ध्यान रखें।

3. बैग: 
अगर आप वेस्टर्न ड्रेस पहन रही हैं तो आप साइड बैग का चयन कर सकती हैं, वही अगर आप रेड साड़ी का चयन करना चाहती हैं तो क्लच पर्स कैरी कर सकती हैं।

4. हेयर स्पा:
हम सभी जानते हैं कि खूबसूरत बाल आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं इसलिए इसकी देखभाल करना भी उतना ही जरूरी है। इसके लिए आप हेयर स्पा की मदद ले सकती हैं।