भ्रष्टाचार के खिलाफ Bhagwant Mann का बड़ा ऐलान- एंटी करप्शन हेल्पलाइन होगी जारी, WhatsApp के जरिए दर्ज करा सकेंगे शिकायत

Spread the News

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कार्यभार संभालते ही पहला बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए सरकार भगत सिंह जी के शहीदी दिवस पर एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी करेगी। सीएम भगवंत मान ने कहा कि वो मेरा पर्सनल वॉट्सऐप नंबर होगा। अगर आपसे कोई भी रिश्वत मांगे, उसकी वीडियो/ऑडियो रिकॉर्डिंग करके मुझे भेज देना। उसके आधार पर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। सीएम ने कहा कि मैं ईमानदार अधिकारियों के साथ हमेशा खड़ा रहूंगा।
भ्रष्ट अधिकारियों का मेरी सरकार में कोई स्थान नहीं
पहली बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने हमें राज्य की सेवा करने का मौका दिया है, वह लोकतंत्र में असली शासक हैं। पंजाबियों ने अभूतपूर्व फैसले के साथ आम आदमी पार्टी को वोट दिया है। भ्रष्ट अधिकारियों का मेरी सरकार में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी कोई शिकायत मेरे संज्ञान में आती है, तो वह मुझसे किसी प्रकार की सहानुभूति की अपेक्षा न करें। भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन से प्रेरणा लेते हुए मान ने कहा कि मैच जीते या हारे लेकिन यह टीम भावना है जो मायने रखती है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह पहल निश्चित रूप से अन्य अधिकारियों को बेहतर और प्रभावी ढंग से प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी।
इसके साथ ही उन्होंने वादा किया कि उनकी सरकार जल्द ही बेरोजगार युवाओं के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता पर रोजगार की जबरदस्त संभावना पैदा करने के लिए एक व्यापक कार्य योजना लेकर आएगी।