Rahul Gandhi की 3 जनवरी को UP में भारत जोड़ो यात्रा, पार्टी नेता जोर-शोर से कर रहे तैयारी

लखनऊः राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्र की जोर-शोर से तैयारी चल रही है। यात्रा 3 जनवरी को राज्य में प्रवेश करेगी और 5 जनवरी को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 120 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यात्रा 3 जनवरी को दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित हनुमान मंदिर से शुरू होगी.

लखनऊः राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्र की जोर-शोर से तैयारी चल रही है। यात्रा 3 जनवरी को राज्य में प्रवेश करेगी और 5 जनवरी को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 120 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यात्रा 3 जनवरी को दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित हनुमान मंदिर से शुरू होगी और दोपहर के आसपास गाजियाबाद में प्रवेश करेगी। यह बागपत के मविकला गांव में रात्रि विश्रम करेगी। पार्टी नेताओं ने कहा कि यात्रा 4 जनवरी को शामली जिले से गुजरेगी और 5 जनवरी की शाम पानीपत के सनौली से होते हुए हरियाणा में प्रवेश करेगी।

पार्टी की बागपत जिला इकाई के अध्यक्ष यूनुस चौधरी ने कहा कि यात्रियों का डूंडाहेड़ा चेकपोस्ट पर स्वागत किया जाएगा और यात्र 3 जनवरी को मविकला गांव में रात के लिए रुकेगी। उन्होंने कहा कि लगभग 2,000-2,500 लोगों के ठहरने की व्यवस्था की जा रही है। पूर्व सांसद एवं यात्र की प्रशासन समन्वय समिति के सदस्य पी.एल. पुनिया ने कहा, यात्र के दौरान कांग्रेस सदस्यों में देखा गया उत्साह उल्लेखनीय था। यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया गया है कि राज्य के सभी 75 जिलों के पार्टी कार्यकर्ता यात्र के लिए आएं।

उन्होंने कहा, कि जिन लोगों को आने के लिए कहा गया है, वे सभी संगठन के हैं, क्योंकि उद्देश्य सिर्फ भीड़ इकट्ठा करना नहीं है। ब्लॉक अध्यक्षों से सूची मांगी गई है और उनकी तस्वीरों के साथ पास बनाए जा रहे हैं। उनके लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। अखिलेश यादव, मायावती और जयंत चौधरी जैसे प्रमुख गैर-कांग्रेसी नेताओं द्वारा यात्र में शामिल होने में कोई रुचि न दिखाने की खबरों के बीच पुनिया ने कहा कि यह एक गैर-राजनीतिक कार्यक्रम है, इसमें देश में व्याप्त नफरत को समाप्त करने और इसे एकजुट करने का स्पष्ट संदेश है।

राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने हाल ही में कहा था कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा यात्र के उत्तर प्रदेश चरण में मौजूद रहेंगी। पार्टी की राज्य इकाई की प्रवक्ता व यात्र के दौरान मीडिया प्रबंधन की प्रभारी अंशु अवस्थी ने कहा, राजनीतिक लाभ या हानि को ध्यान में रखते हुए यात्र मार्ग तय नहीं किया गया है। हालांकि पार्टी के नेताओं का मानना है कि इस आयोजन ने कांग्रेस को गांव स्तर तक चर्चा में ला दिया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश में यात्र समन्वयक सलमान खुर्शीद, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खबरी और अन्य ने यात्रा के लिए समर्थन जुटाने के लिए कई जिलों के गांवों का दौरा किया। यात्रा का विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया जाएगा और रास्ते में कई प्रतिनिधिमंडल भी उनसे मिलेंगे। गांधी नुक्कड़ सभा को भी संबोधित करेंगे। बागपत में यात्रा के दौरान राहुल गांधी और अन्य जिले के एक शिव मंदिर में दोपहर का भोजन करेंगे।

बागपत जिला कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि रात में यात्र में शामिल होने वालों के लिए टेंट लगाया जाएगा। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पदाधिकारी संगीता गर्ग यात्र की तैयारियों की निगरानी के लिए लोनी में डेरा डाले हुए हैं। कांग्रेस के गाजियाबाद जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव ने कहा कि चार दिनों में यात्र के लिए समर्थन जुटाने के लिए कांग्रेस की ओर से 400 से ज्यादा नुक्कड़ सभाएं की गईं, महत्वपूर्ण चौराहों पर पोस्टर, बैनर और होडिर्ंग लगाए गए हैं। अमेठी के कांग्रेस महासचिव और पार्टी प्रवक्ता अनिल सिंह ने कहा कि लोनी बॉर्डर पर यात्रा में शामिल होने के लिए जिले के 400 से अधिक लोग एक दर्जन बसों में आएंगे।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News