वेस्टइंडीज की बांग्लादेश पर रोमांचक जीत की हासिल

Spread the News
वेस्टइंडीज के स्पिनरों ने विषम पलों में अपना धैर्य बनाये रखकर कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके अपनी टीम को महिला विश्व कप क्रिकेट में शुक्रवार को यहां बांग्लादेश पर चार रन से रोमांचक जीत दिलाई। वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने पर स्टेफनी कैंपबेल के नाबाद अर्धशतक के बावजूद निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 140 रन ही बना पायी। बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिये आठ रन चाहिए था लेकिन उसका एक विकेट ही बचा था। आखिर में उसकी टीम 49.3 ओवर में 136 रन पर आउट हो गयी।

वेस्टइंडीज की यह पांच मैचों में तीसरी जीत है जिससे वह भारत को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। बांग्लादेश को चार मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा। कैरेबियाई टीम की जीत में स्पिनरों ने अहम भूमिका निभायी। आॅफ स्पिनर हेली मैथ्यूज ने 10 ओवर में 15 रन देकर चार विकेट लिये। लेग स्पिनर एफी फ्लेचर (10 ओवर में 29 रन देकर तीन) और आॅफ स्पिनर स्टेफनी टेलर (9.3 ओवर में 29 रन देकर तीन) ने उनका अच्छा साथ दिया। महिला विश्व कप में यह पहला अवसर है जबकि सभी दस विकेट स्पिनरों ने लिये।

नाहिदा अख्तर (नाबाद 25) ने आखिरी ओवर तक बांग्लादेश की उम्मीद बनाये रखी थी लेकिन अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लेना उन्हें महंगा पड़ा क्योंकि टेलर ने अगली गेंद पर 11वें नंबर की बल्लेबाज फरीहा तृष्णा को बोल्ड कर दिया। नाहिदा के अलावा बांग्लादेश की तरफ से शरमीन अख्तर (17), फरगाना हक (23), कप्तान निगार सुल्ताना (25) और सलमा खातून (23) ही दोहरे अंक में पहुंची। इससे पहले वेस्टइंडीज की पारी विकेटकीपर बल्लेबाज स्टेफनी कैंपबेल के इर्द गिर्द घूमती रही जिन्होंने 107 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 53 रन बनाये। उनके अलावा हेली मैथ्यूज (18), डींड्रा डोटिन (17) और एफी फ्लेचर ही दोहरे अंक में पहुंच पायी। बांग्लादेश की तरफ से नाहिदा और सलमा खातून ने दो -दो विकेट लिए।