सुजानपुर में खुलेंगे बिजली बोर्ड व जल शक्ति विभाग के मंडल : जयराम ठाकुर

Spread the News

हमीरपुर : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गत सायं सुजानपुर के राष्ट्र स्तरीय होली मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर में जल शक्ति विभाग व बिजली बोर्ड का मंडल खोलने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया। धूमल ने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में धौलासिद्ध प्रोजैक्ट भी शुरू हो रहा है, जिसके तहत यहां पर काफी संख्या में पानी की स्कीम भी लगेंगी। इसलिए यहां पर बिजली और जल शक्ति विभाग का मंडल बनना जरूरी है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री की मांगों को मनाते हुए होली उत्सव पर सुजानपुरवासियों को प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड व जल शक्ति मंडल खोलने की घोषणा की। उन्होंने पशु औषधालय मझोग सुल्तानपुरी को पशु चिकित्सा अस्पातल में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेले और त्यौहार हमारी विविध और समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर के परिचायक है और आने वाली पीढ़ियों के लिए इन्हें संरक्षित करने और बढ़ावा देने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण पिछले लगभग दो वर्षो के दौरान अधिकतर मेले और त्यौहार व्यापक स्तर नहीं मनाए गए। उन्होंने होली के पावन अवसर पर आम जनता विशेषकर सुजानपुर क्षेत्र के लोगों को बधाई दी। जयराम ठाकुर ने कहा कि आज प्रदेश और देश इस महामारी से बाहर आ रहा है और इसका श्रेय देश के लोगों को नि:शुल्क उपलब्ध करवाएं गए स्वेदशी टीके को जाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सक्षम नेतृत्व के कारण ही यह सम्भव हो पाया है। उन्होंने इस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लोगों द्वारा दिए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने समाज के हर वर्ग का कल्याण और प्रत्येक क्षेत्र का विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार का प्रथम ही निर्णय वृद्धजनों के उत्थान और बेसहारा पशुओं को आश्रय प्रदान करना था। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मेला कमेटी द्वारा प्रकाशित की गई स्मारिका का विमोचन भी किया। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड और जल शक्ति मंडल खोलने की मांग की थी, जिसे पूरा कर दिया गया है।

धूमल ने सफल आयोजन के लिए दी बधाई :

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह उत्सव वर्ष 1796 से मनाया जा रहा है और पिछले कुछ वर्षो के दौरान इस उत्सव ने और अधिक लोकप्रियता हासिल की है। उन्होंने सुजानपुर में प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड और जल शक्ति विभाग का मंडल खोलने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।