Twitter ने चुनिंदा iOS होस्ट के साथ स्पेस के लिए नए क्लिपिंग टूल का किया परीक्षण

Spread the News

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने घोषणा की है कि उसने स्पेस के लिए एक नए क्लिपिंग टूल का परीक्षण शुरू कर दिया है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार आईओएस पर चुनिंदा होस्ट अब रिकॉर्ड किए गए स्पेस से 30 सेकंड के ऑडियो को ट्विटर पर दूसरों के साथ साझा करने में सक्षम हैं।

सभी आईओएस उपयोगकर्ता अब अपनी टाइमलाइन पर क्लिप देख और सुन सकते हैं, जबकि एंड्रॉइड और वेब यूजर्स को जल्द ही एक्सेस मिलेगा। कंपनी ने कहा कि वह भविष्य में न केवल मेजबानों के लिए क्लिपिंग कार्यक्षमता को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट करने की योजना बना रही है।

एक ट्विटर प्रवक्ता ने एक ईमेल में कहा, ‘‘ऑडियो क्लिप की संख्या की कोई सीमा नहीं है और वे 30 दिनों के लिए मंच पर रहेंगे।’’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वर्तमान में, आईओएस पर हर कोई अपनी टाइमलाइन पर स्पेस क्लिप देख और सुन सकता है और जल्द ही एंड्रॉइड और ट्विटर डॉट कॉम पर लोगों को भी एक्सेस प्राप्त होगा। हम फीडबैक की निगरानी करेंगे और निकट भविष्य में ट्विटर पर सभी के लिए स्पेस क्लिपिंग कार्यक्षमता का विस्तार करने की योजना बनाएंगे।’’

होस्ट रिकॉर्ड किए गए स्थानों से ऑडियो क्लिप बनाने में सक्षम होंगे जिन्हें एक ट्वीट के माध्यम से साझा किया जा सकता है जो पूरी रिकॉर्डिंग से भी लिंक होगा। नया टूल मेजबानों के लिए अपने स्पेस में रुचि बढ़ाने का एक तरीका है, साथ ही पूरी रिकॉर्डिंग को साझा किए बिना प्रसारण के विशिष्ट भागों को भी हाइलाइट करता है।

सोशल ऑडियो ऐप, क्लबहाउस, जिसने ट्विटर स्पेस के लॉन्च को प्रेरित किया, उसने पिछले सितंबर में अपनी क्लिपिंग सुविधा शुरू की। यह सुविधा लाइव श्रोताओं को सार्वजनिक कमरों में लेटेस्ट 30 सेकंड के ऑडियो को स्निप करने और इसे कहीं भी साझा करने की अनुमति देती है। इन्हें अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया जा सकता है।