डेड स्किन सेल्स को साफ करने और चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के इस्तेमाल करें नेचुरल फेसपैक

Spread the News

डल स्किन आज सभी के लिए एक बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है। इस समस्या से समाधान पाने के लिए लोग बहुत कुछ करते है। यह समस्या सबसे अधिक महिलाओं में देखने को मिलती है। क्योकि घर और काम करने के चलते वह अपने ऊपर ध्यान नहीं दे पाती। हल्दी और एलोवेरा दोनों में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल, एंटी-एजिंग व औषधीय गुण होते हैं। इनसे स्किन से जुड़ी बहुत सारी प्रोब्लेम्स से छुटकारा मिलता है। आज हम भी आपको एक नेचुरल फेसपैक के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपको अपनी स्किन में बहुत अधिक बदलाव नज़र आएगा। तो आइए जानते है :

ग्लोइंग स्किन के लिए
एलोवेरा और हल्दी में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल व औषधीय गुण होते हैं। ये स्किन को गहराई से साफ करके पोषित करते हैं। इससे स्किन लंबे समय तक हाइड्रेटेड रहती हैं। ऐसे में चेहरे पर नेचुरल ग्लोइंग आता है।

ऐसे करें इस्तेमाल
इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच एलोवेरा जेल, 1/2 चम्मच शहद, 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। बाद में चेहरा धो लें। अगर आपकी स्किन ऑयली हैं तो आप शहद की जगह दही इस्तेमाल करें।

जवां स्किन के लिए
एलोवेरा और हल्दी स्किन को ग्लोइंग व जवां बनाए रखने में भी मदद करते हैं। इससे तैयार फेसपैक लगाने से चेहरे पर मौजूद महीन रेखाएं और रिंकल्स दूर होने में मदद मिलती है। यह स्किन पर कसाव लाकर उसे जवां बनाए रखने में मदद करता है।

ऐसे करें इस्तेमाल
इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच टमाटर का पल्प, 1-1 चम्मच चंदन व एलोवेरा जेल और 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर मुंह धो लें।

पिंपल्स दूर करने के लिए
पिंपल्स के कारण स्किन ऑयली और बेजान नजर आने लगती है। इसके अलावा इससे स्किन में दाग-धब्बे, सूखापन जैसी त्वचा संबंधी समस्याएं होने लगती हैऐसे में इन सब समस्याओं से बचने के लिए आप हल्दी और एलोवेरा से फेस पैक बनाकर लगा सकती हैं। इनमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण स्किन पोर्स को गहराई से साफ करके पिंपल्स दूर करने में मदद करेंगे।

ऐसे करें इस्तेमाल
इसके लिए एक कटोरी में 1-1 चम्मच शहद और एलोवेरा जेल मिलाएं। अब इसमें 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। बाद में गीले कपड़े से चेहरा साफ कर लें।