दिल्ली के 6 अस्पतालों में मरीजों के तीमारदारों को मिलेगा निशुल्क भोजन, लोकसभा अध्यक्ष Om Birla ने दिखाई हरी झंडी

Spread the News

नई दिल्ली: दिल्ली के 6 अस्पतालों में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को निशुल्क भोजन मिलेगा। सोमवार को नई दिल्ली में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अस्पतालों में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को निशुल्क भोजन देने वाले ‘ प्रसादम रथों ‘ को अपने आवास से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर बिरला ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में सामूहिकता के साथ चलते हुए वंचित, गरीब वर्ग के लोगों को निशुल्क भोजन प्रदान करने का सामाजिक सरोकार का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अन्य अस्पतालों के अलावा, बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन जैसी जगहों पर भी इस तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

आपको बता दें कि, लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल और प्रेरणा से चलाए जा रहे निशुल्क भोजन के इस कार्यक्रम को अब बढ़ाकर दिल्ली के 6 अस्पतालों में कर दिया गया है। अब राम मनोहर लोहिया अस्पताल के अलावा , सफदरजंग और लेडी हार्डिंग सहित दिल्ली के 6 अस्पतालों के बाहर इन ‘ प्रसादम रथ ‘ के जरिए वहां भर्ती मरीजों के तीमारदारों को गर्म, स्वच्छ और पौष्टिक भोजन निशुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा।

इस अभियान से जुड़े वरिष्ठ समाज सेवी , भाजपा नेता और आओ साथ चलें संस्था के राष्ट्रीय संयोजक विष्णु मित्तल ने बताया कि संस्था अब तक चार अस्पतालों में प्रतिदिन 1000 मरीजों के तीमारदारों को पैकेट के माध्यम से भोजन उपलब्ध करवाती थी लेकिन अब लोक सभा अध्यक्ष बिरला की पहल पर योजना का विस्तार करते हुए इस प्रसादम रथ को तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि इन प्रसादम रथों को लोक सभा अध्यक्ष की तरफ से ही उपलब्ध करवाया गया है और इसमें भोजन को पकाने और गर्म करने की सुविधा है।