तप्ती धूप में भी करेगा चेहरा GLOW बस इस तरह करें Light Makeup

Spread the News

मेकअप से खूबसूरती पर र भी ज्यादा चारचांद लग जाते है, इस बात पर कोई शक नहीं है। लेकिन गर्मियों के मौसम में मेकअप को ज्यादा समय टी टिकाये रखना ये थोड़ा मुश्किल काम जरूर है। ऐसा इसलिए क्योंकि पसीना आने से मेकअप फैलने लगता है जिस वजह से चेहरा खराब दिखने लगता है। ऐसे में पहले आपको ये पता होना चाहिए की गर्मियों में आप जितना नेचुरल मेकअप करेंगी आप उतनी ही सुंदर और ग्लोइंग नजर आएंगी। इस वजह से आज हम आपको बताएंगे की गर्मियों में आपको किस तरह लाइट मेकअप कर सकती हैं।

मेकअप बेस: मेकअप करने से पहले चेहरे को बेस देना बहुत जरुरी होता है। आपका बेस जितना परफेक्ट होगा, आपका मेकअप उतना ही अच्छा और नेचुरल दिखाई देगा।

कंसीलर: अगर गर्मियों में फाउंडेशन लगा रही हैं तो ऐ़सा न करें। फाउंडेशन चेहरे को हेवी दिखाता है। इसलिए फाउंडेशन की जगह कंसीलर का इस्तेमाल करें। यह चेहरे के दाग-धब्‍बों को छुपाकर बेदाग त्वचा देगा। गर्मियों में सिंपल लुक के लिए लिक्‍विड कंसीलर का ही इस्तेमाल करें।

ब्‍लश: लाइट मेकअप के लिए सिर्फ ऊपर के गालों पर ब्‍लश लगाएं। ध्यान रखें ब्लश ज्यादा डार्क न लगाएं। समर लुक के लिए लाइट ब्लश अप्लाई करें।

काजल: लाइट मेकअप के हिसाब से काजल भी हल्‍का अप्लाई करें। काजल भी ऐसा इस्तेमाल करें जो पसीना आने पर फैले नहीं।

लिपस्टिक: गर्मियों में कोशिश करें लिपस्टिक की जगह लिप ग्‍लॉस ही लगाएं। इस मौसम में न्‍यूड कलर की लिप ग्‍लॉस आपके लुक को परफेक्ट बनाएगी।