WI vs ENG: वेस्ट इंडीज के कप्तान कैरेबियाई ने इंग्लैंड की उम्मीदों पर फेरा पानी, दूसरा टेस्ट ड्रा

Spread the News

बारबाडोस: वेस्टइंडीज ने बारबाडोस में खेले गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया और इंग्लैंड की जीत की उम्मीदों पर पानी फिर गया। वेस्टइंडीज को आउट करने के लिए इंग्लैंड के पास दो सत्र थे। इंग्लिश टीम ने चाय के बाद वेस्टइंडीज का पांचवां विकेट ले लेकर कैरेबियाई टीम पर दबाव बना लिया था।

हालांकि, वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट, जिन्होंने पहली पारी में 11 घंटे 160 रन बनाए, दूसरी पारी में नाबाद रहे और 56 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 184 गेंदों खेलीं। इसके साथ ही सलामी बल्लेबाज ने एक रिकॉर्ड भी बनाया। कप्तान ने दोनों पारियों में 673 गेंदों पर बल्लेबाजी की, जो टेस्ट इतिहास में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे अधिक गेंदों की संख्या है।

इससे पहले इंग्लैंड ने दोपहर के भोजन पर 122-5 पर अपनी पारी को घोषित किया था। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज का स्कोर 39-3 कर दिया. इसके बाद ब्रैथवेट ने जर्मन ब्लैकवूड के साथ 25 ओवर बल्लेबाजी की। बीबीसी की एक के मुताबिक अंतिम सत्र में जैक लीच ने ब्लैकवुड को 27 रन पर गली और जेसन होल्डर को शुन्य पर आउट कर दिया, लेकिन ब्रैथवेट को विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा के रूप में एक मजबूत साथी मिला। उन्होंने 20.3 बल्लेबाजी कर मैच को ड्रा करवा दिया। तीन टेस्ट मैच की श्रृंख्ला के खेले गए दोनों मैच ड्रा रहे हैं। सीरीज का तीसरा मैच गुरुवार से ग्रेनाडा में खेला जाएगा।