भाजपा प्रमुख JP Nadda ने बंगाल अग्निकांड की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति की गठित

Spread the News

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रमुख जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के रामपुरहाट में अग्निकांड स्थल की जांच करने के लिए मंगलवार को पांच सदस्य समिति गठित की, जिनमें से चार सांसद हैं। पार्टी ने राज्य सरकार से घटना के लिए जिम्मेदार अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

भाजपा ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में कुछ मकानों में आग लगने से दो बच्चों समेत आठ लोगों की हुई मौत के लिए राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस से जुड़े अपराधियों को जिम्मेदार ठहराया है।

तथ्यान्वेषी समिति समिति में उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ब्रजलाल, मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह, पूर्व आईपीएस अधिकारी केसी राममूíत, पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार-सभी सांसद-और पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष को शामिल किया गया है।

पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे हस्तक्षेप की मांग की। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने इस घटना की निंदा करते हुए एक ट्वीट में कहा कि वह निदरेष लोगों की मौत से स्तब्ध हैं। पुलिस के मुताबिक, बीरभूम जिले के रामपुरहाट शहर में कुछ घरों में आग लगने से आठ लोगों की जलकर मौत हो गई। यह घटना तृणमूल कांग्रेस के एक पंचायत स्तर के नेता की कथित हत्या के कुछ घंटे बाद हुई।