भगत सिंह के शहादत दिवस पर छुट्टी का ऐलान: Gujreet Aujla व Jasbir Dimpa बोले- फैसला सही लेकिन सरकारी दफ्तरों से ना हटाई जाए गांधी जी की तस्वीर

Spread the News

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज विधानसभा सत्र में शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस यानी 23 मार्च को पूरे पंजाब में अवकाश की घोषणा की है। इसी पर अब कांग्रेस नेता अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कांग्रेस नेता गुरजीत औजला ने कहा हम पंजाब सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हैं जिसमें उन्होंने शहीदे आजम भगत सिंह की जन्म दिवस पर पंजाब में छुट्टी का ऐलान किया है लेकिन मैं भगवंत मान से अपील करूंगा की वो सरकारी दफ्तरों से गांधी जी की तस्वीर न हटाएं।

वहीं राज्यसभा के उम्मीदवारों पर प्रतिक्रिया देते हुए गुरजीत औजला ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने राज्यसभा के लिए जिन लोगों को उम्मीदवार बनाया है उनका पंजाब को लेकर कोई योगदान नहीं है। केजरीवाल ने पंजाब की जनता के साथ विश्वासघात किया है। बेहतर होता कि वह पंजाब के विधायकों से नाम मंगवा कर इसका फैसला करते। हमारा शक बिल्कुल सही निकला कि केजरीवाल पंजाब को रिमोट कंट्रोल से चलाना चाह रहे हैं।

वहीं कांग्रेस नेता जस्बीर डिम्पा ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि भगत सिंह की जयंती पर छुट्टी का फैसला सही है लेकिन जिस तरह से गांधी का अपमान किया जा रहा है वे बेहद गलत है। डिम्पा ने आगे कहा राज्यसभा के उम्मीदवारों में दो लोगों के नाम के अलावा बाकी गलत हैं। हरभजन सिंह को राज्यसभा भेजना सही फैसला है लेकिन केजरीवाल और भगवंत मान को ये याद रखना चाहिए की अगर पंजाब की जनता सिर पर बिठा सकती है तो उसे उतरना भी आता है। कांग्रेस पार्टी हार की समीक्षा कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी सांसदों और नेताओं से फीडबैक लिया है। मुझे उम्मीद है हार से सीख लेकर जल्द सही फैसला लिया जाएगा।