ICC Women’s World Cup 2022: यास्तिका और स्रेह राणा का शानदार प्रदर्शन, भारत ने बांग्लादेश को 110 रनों से दी मात

Spread the News

हैमिल्टनः युवा बल्लेबाज यास्तिका भाटिया की जिम्मेदारी से भरी अर्धशतकीय पारी और स्रेह राणा की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से भारत ने मंगलवार को यहां बांग्लादेश को 110 रन से करारी शिकस्त देकर आईसीसी महिला वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने बीच में एक ही स्कोर पर तीन विकेट गंवाये लेकिन यास्तिका भाटिया की 50 रन की जिम्मेदारी भरी पारी से सात विकेट पर 229 रन बनाने में सफल रहा। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 40.3 ओवर में 119 रन पर सिमट गई।

ऑफ स्पिनर स्रेह राणा ने 30 रन देकर चार विकेट लिये जो उनके वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (19 रन देकर दो) और पूजा वस्त्राकर (26 रन देकर दो) तथा स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (15 रन देकर एक) और पूनम यादव (25 रन देकर एक) ने भी उनका अच्छा साथ दिया।

भारत की यह छह मैचों में तीसरी जीत है जिससे उसके छह अंक हो गये हैं और वह अंकतालिका में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत अपना आखिरी लीग मैच 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा।बांग्लादेश की यह पांच मैचों में चौथी हार है जिससे वह सेमीफाइनल की दौड़ से भी बाहर हो गया है।