उत्तराखंड : भाजपा विधायक दल की बैठक में पुष्‍कर सिंह धामी चुने गए नेता

Spread the News

उत्तराखंड : भाजपा विधायक दल की बैठक में पुष्‍कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुना गया है। देहरादून में भाजपा की विधायक दल की बैठक में शामिल होने पहुंचे पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक मीनाक्षी लेखी ने इसकी घोषणा की है। यह बैठक भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा सह-पर्यवेक्षक एवं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी की मौजूदगी में हुई।

बैठक में इस बात का ऐलान करते हुए सिंह ने कहा कि पिछले 6 माह के अपने कार्यकाल में पुष्कर धामी ने जनता के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी, जिसका परिणाम पार्टी को जीत के रूप में मिला। उन्होंने कहा कि वैसे ‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार’ के नारे के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने वाली भाजपा को जीत तक ले जाने वाले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी परंपरागत सीट खटीमा से हार गए, जिस कारण नेतृत्व को मुख्यमंत्री के नाम पर नए सिरे से मंथन करना पड़ा।

पुष्कर सिंह धामी ने अपने नाम की घोषणा के बाद कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश की प्रगति के लिए काम करेंगे और उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ प्रदेश बनाएंगे। बता दें कि खटीमा से हार के बावजूद पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जे.पी. नड्डा ने एक बार फिर पुष्कर सिंह धामी पर भरोसा जताया है।