उत्तराखंडः Pushkar Dhami कल दोपहर लेंगे CM पद की शपथ, परेड ग्राउंड में होगा समारोह

Spread the News

देहरादूनः उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए सस्पेंस खत्म हो गया है। बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लगा दी है। देहरादून में पार्टी इकाई की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी इसकी घोषणा की। इसी बीच मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कल दोपहर 3:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, उनके साथ कैबिनेट को भी शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह देहरादून के परेड ग्राउंड में होगा।

धामी ने उत्तराखंड में सरकार बनाने का दावा किया पेश
उत्तराखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार शाम राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह से मुलाकात कर राज्य में नई सरकार बनाने का आधिकारिक दावा पेश किया। बता दें कि, भाजपा ने हाल ही में अपने गठन के बाद से राज्य में लगातार दूसरी बार सत्ता बरकरार रखने वाली एकमात्र पार्टी बनकर इतिहास रच दिया है। 70 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भगवा पार्टी ने 47 सीटें जीतीं, हालांकि धामी खटीमा क्षेत्र से हार गए।

धामी की हार के बाद उनके भविष्य को लेकर कयास लगने शुरू हो गए थे, लेकिन भाजपा नेतृत्व ने उन्हें पूरे कार्यकाल तक सरकार चलाने की जिम्मेदारी दी है। पिछले साल 4 जुलाई को धामी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उन्होंने तीरथ सिंह रावत की जगह ली थी, जिन्होंने त्रिवेंद्र सिंह रावत के बाद आवश्यक समय अवधि के भीतर विधानसभा के लिए निर्वाचित नहीं होने के कारण इस्तीफा दे दिया था।