घर पर आसानी से कर सकते हैं अनचाहे हेयर को रिमूव, अपनाएं ये तरीके

Spread the News

अक्सर महिलाएं सैलून में जाती हैं और हेयर रिमूव करवाने के अलग अलग ट्रीटमेंट्स लेती हैं। ये हेयर जैसे की भौंहों, ऊपरी होंठ के बाल,ठुड्डी के बालों आदि जैसी जगहों पर हो सकते हैं। ये आपकी लुक पर काफी बुरा असर पहुंचाते हैं। ब्यूटी ट्रीटमेंट्स से बेहद तकलीफ ही होती है जो बेहद दर्द भरी होती है। ऐसे में आज हम आपको अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए कुछ खास तरिके बताएंगे –

1-शहद और चीनी के छिलके का मास्क: एक चम्मच शहद में दो चम्मच चीनी और पानी मिलाएं। इसे चीनी घुलने तक गर्म करें। एक बार जब चीनी घुल जाए, तो इसे उस क्षेत्र पर लगाएं जहां आप अपने चेहरे के महीन बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं। इसके ऊपर एक पतला सूती कपड़ा रखें और एक बार जब यह ठंडा हो जाए, तो इसे एक तेज गति से खींच लें!

2-कॉर्नस्टार्च और अंडे के छिलके का मास्क: जर्दी और अंडे का सफेद भाग अलग करें। एक कटोरे में एक अंडे का सफेद भाग डालें और इसमें आधा चम्मच कॉर्नस्टार्च मिलाएं। एक चम्मच चीनी डालकर चीनी के पिघलने तक गर्म करें। इस पेस्ट को अपनी त्वचा पर लगाएं और एक बार जब यह पूरी तरह से सूख जाए, तो इससे छुटकारा पाने के लिए इसे अपने बालों की विपरीत दिशा में धीरे-धीरे छीलें।

3-दूध और जिलेटिन का छिलका उतार मास्क: एक कटोरी में एक चम्मच अनफ्लेवर्ड जिलेटिन पाउडर और तीन चम्मच दूध डालें। नींबू के रस की कुछ बूँदें भी अत्यधिक प्रभावी होती हैं। इसे गुनगुने होने तक गर्म करें और फिर अपने चेहरे पर उस जगह पर एक समान परत लगाएं, जहां आप बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं।