Breaking: Petrol-Diesel की लगातार बढ़ रही कीमतों के लेकर Congress सांसद ने संसद में किया विरोध प्रदर्शन

Spread the News

नई दिल्लीः पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के सांसद आज संसद में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और पार्टी के कई अन्य सांसद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने एकत्र हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

बता दें कि, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी हुई है, जिससे आम लोगों की जेब पर बोझ बढ़ गया है। सरकारी तेल कंपनियों ने प्रति लीटर 80 पैसे की पेट्रोल-डीजल पर बढ़ोतरी की है। दिल्ली के ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत अब 97.01 रुपये प्रति लीटर होगी, जो पहले 96.21 रुपये प्रति लीटर थी। वहीं, डीजल की कीमत 87.47 रुपये प्रति लीटर से बढक़र 88.27 रुपये हो गई है।

रिकॉर्ड 137 दिन के बाद 22 मार्च को कीमत में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी। उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले 4 नवंबर से कीमतें स्थिर थीं, जबकि इस अवधि में कच्चे माल (कच्चे तेल) की कीमत 30 डॉलर प्रति बैरल थी। ‘क्रिसिल रिसर्च’ के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में हुई वृद्धि से पूरी तरह से पार पाने के लिए दरों में 15-20 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की आवश्यकता है। भारत अपनी तेल की जरूरतों को पूरा करने के लिए आयात पर 85 फीसदी निरंतर है।