हरियाणा कांग्रेस के नेताओं की राहुल गांधी के साथ होगी बैठक, संगठन में हो सकता है फेरबदल

Spread the News

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल, रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा, दीपेंद्र हुड्डा, कैप्टन अजय यादव समेत अन्य नेता शामिल होंगे।

राहुल गांधी की इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है। इसको लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। माना जा रहा है कि राहुल गांधी इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस संगठन में भी बदलाव कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार हरियाणा कांग्रेस संगठन के कुछ नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी के करीबी नेताओं को पदों से हटाया जाए। हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं। इस मुलाकात के दौरान भुपेंद्र हुड्डा ने नाराज कांग्रेस नेताओं के बारे में भी पार्टी अध्यक्ष को भी जानकारी दी थी।

हालांकि बैठक के बाद हुड्डा ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा था कि उन्होंने सोनिया गांधी से कांग्रेस नेतृत्व के साथ पार्टी को मजबूत करने के तौर-तरीकों पर बातचीत की । इसके साथ ही हाल ही में पांच राज्यों के हुई चुनावी हार पर भी चर्चा हुई है और हरियाणा के लिए भी रणनीति पर चर्चा की गई है।

गौरतलब है कि हरियाणा की 90 सीटों पर 2019 में विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें कांग्रेस को 31 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं बीजेपी ने हरियाणा चुनाव में 40 सीटें और जेजेपी (जननायक जनता पार्टी) ने 10 सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि इस बार आम आदमी पार्टी (आप) की भी हरियाणा में जोर-शोर से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है, जोकि पंजाब में मिली जीत के बाद सभी पार्टियों का गणित बिगाड़ सकती है।