BIG BREAKING: पेंशन पर मान सरकार का बड़ा फैसला, विधायकों की पेंशन में होगा बदलाव, ‘एक विधायक, एक पेंशन’ का फार्मूला होगा लागू

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब में आप सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार एक्शन मोड में हैं। आए दिन कई फैसले ले रहे हैं। इसी संबंध में मान सरकार ने अब विधायकों की पेंशन के फार्मूला में बदलाव कर कहा है कि अब विधायकों को सिर्फ एक ही बार पेंशन दी जाएगी।

इस संबंध में निर्देश देते हुए सीएम मान ने कहा कि जो विधायक चुनाव लड़ते हैं उन्हें एक-एक महीने की लाखों की पेंशन मिलती हैं, किसी को साढ़े 3, साढ़ 4 मिलती है जिसके कारण खजाने पर करोड़ों रूपए का बोझ पड़ता है। कई सांसद भी हैं जो इस पेंशन के साथ-साथ विधायक पद की भी पेंशन ले रहे हैं। विधायक चाहे 3 बार जीते, चाहे 7 बार लेकिन अब उन्हें सिर्फ एक बार की ही पेंशन मिलेगी। इसमें जो भी पैसे बचेगा उसे लोगों की भलाई के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। सीएम मान ने आगे कहा कि इसी तरह उनकी फेमिली पेंशन में भी कटौती की जा रही है इस संबंध में मैनें अफसरों को निर्देश दे दिए हैं।

इन विधायकों को मिलती थी इतनी पेंशन 

लाल सिंह, राजिंदर कौर, सरवन सिंह फिलोर को हर महीने मिलते थे 3 लाख 25 हजार और रवि इंदर सिंह, बलविंदर सिंह को हर महीने मिलते थे 2 लाख 75 हजार मिलती थी। वहीं 10 बार के विधायक की पेंशन 6 लाख 62 हजार प्रति माह मिलती थी। लेकिन अब मान सरकार के फैसले के बाद सभी को सिर्फ 75 हजार रुपए पेंशन मिलेगी। जानकारी के मुताबिक इससे  पांच सालों में 80 करोड़ से ज्यादा होगी बचत जिसे लोगों की भलाई पर खर्च किया जाएगा।