सीएम फ्लाइंग व कृषि विभाग की टीम ने पकड़ी खाद से भरी ट्राली

Spread the News

यमुनानगर : यमुनानगर में हजारों की तदात में प्लाई बोर्ड की फैक्ट्रियां है और रोजाना इन फैक्तिट्रयो ंमें यूरिया खाद सप्लाई होता है। ऐसे में इन दिनों हरियाणा में थोड़ी सख्ती है, लेकिन अब खाद माफिया इस खाद को उत्तर प्रदेश से लाकर हरियाणा में सप्लाई करने का काम कर रहा है। दरअसल यूरिया खाद का एक बैग 280 रुपए में आता है लेकिन इस डबल रेट में खाद माफिया प्लाई फैक्तिट्रयों में सप्लाई करता है। देर रात सीएम फलाइंग की टीम ने एक ट्रैक्टर ट्राली से यूरिया पकड़ा, जिसमें 110 बैग यूरिया के थे और कलानौर स्टेशन के पास से खाद पकड़ा गया है। सीएफ फ्लाइंग ने अपने साथ कृषि विभाग की टीम को लेकर जब ट्रैक्टर ट्राली को रोका तो वह यूरिया से पूरी तरहा से भरा हुआ था, जोकि प्लाई फैक्ट्री में जाना था।

सीएम फलाइंग ने खाद से भरे ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में लेने के बाद जब खाद के बिल मांगे तो वह भी ट्रैक्टर चालक के पास नही थे, ऐसे में कृषि विभाग की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर ट्रैक्टर चालक को हिरासत में ले लिया है हालाकि इस खाद से पीछे कौन था जो उत्तर प्रदेश से यमुनानगर में धडल्ले से खाद का काला कारोबार कर रहा था अब उसकी जांच पुलिस को करनी है, लेकिन साथ ही जो खाद से भरा हुआ ट्रैक्टर ट्राली को पकडा था उस पर कोई भी नंबर तक अंकित नही था, फिल्हाल कृषि विभाग ने भी ट्राली में लदी हुई खाद के बैग में से सैंपल लेकर उनकी भी जांच शुरू कर दी है।

मामले की जांच करने पहुंचे कृषि अधिकारी बाल मुकंद का कहना है कि टीम को सूचना मिली तो मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस मामले की जांच करेगी। वही कृषि विभाग के डिप्टी डायरैक्टर जसविंद्र सिंह सैनी का कहना है कि कृषि के लिए इस्तेमाल होना वाला यूरिया यदि फैक्ट्रियों में इस्तेमाल होगा तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। देर रात भी टीम ने ऐसी ही कार्यवाही की है। पहले भी कई बार टीम की ओर से छापेमारी की गई है और कई बार यूरिया खाद पकड़ा गया है।