World Theater Day: इन 5 Bollywood Actors ने थिएटर से शुरुआत कर कमाया नाम, सुपरस्टारडम की राह पर सभी

Spread the News

मुंबईः हर साल 27 मार्च को वर्ल्ड थिएटर डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए विभिन्न अंतरराष्ट्रीय रंगमंच कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। बॉलीवुड कई ऐसे कलाकारों का घर रहा है, जो अपनी प्रतिभा के दम पर थिएटर से लेकर बड़े परदे तक आए हैं। इन वर्षों में, बॉलीवुड ने कई अभिनेताओं को मंच से आयात किया है। यहां 5 अभिनेताओं की सूची दी गई है, जिन्होंने हाल के दिनों में थिएटर के माध्यम से बॉलीवुड में प्रवेश किया है।

1. अपारशक्ति खुराना

इतिहास रचने वाली फिल्म ‘दंगल’ का हिस्सा बनकर खुद का नाम बनाने से पहले अपारशक्ति खुराना एक थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे। इसके बाद अभिनेता ने टेलीविजन के माध्यम से भी कैमरे के सामने अपनी यात्रा शुरू की। खैर, वह अपने बड़े भाई के नक्शेकदम पर चल रहे है और हमें यकीन है कि वह सुपरस्टारडम की राह पर भी है।

2. सान्या मल्होत्रा

सान्या मल्होत्रा बहुत कम उम्र से ही थिएटर से जुड़ गई थी और उन्होंने बचपन में भी थिएटर की पढ़ाई की थी। सान्या के लिए आज भी फिल्में और थिएटर समानांतर चलते हैं। अभिनेत्री ने आमिर खान की दंगल के साथ शानदार शुरुआत करने से पहले अपने कॉलेज के दिनों में कई नाटकों को लिखा, निर्माण और अभिनय किया है, और तब से प्रतिभाशाली अभिनेता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

3. रणवीर सिंह

रणवीर सिंह को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। इसमें कोई शक नहीं है कि रणवीर सिंह ने ‘परिपूर्ण अभिनय कौशल’ को फिर से फैशन में ला दिया है। यह देखना अच्छा है कि बाजीराव मस्तानी अभिनेता को उद्योग में उनका हक मिला है। मुंबई विश्वविद्यालय में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने सक्रिय रूप से थिएटर में काम किया और कई नाटकों में भाग लिया और निर्देशन भी किया। अभिनेता ने निश्चित रूप से मंच नाटकों की दुनिया से आज बॉलीवुड में सबसे अधिक मांग वाले प्रमुख अभिनेताओं में से एक बनने के लिए एक लंबा सफर तय किया है।

4. कंगना रनौत

गैंगस्टर से अपनी शुरुआत करने वाली खूबसूरत युवती ने भी थिएटर कलाकार के रूप में शुरुआत की। उन्होंने अरविंद गौर के मार्गदर्शन में थिएटर किया। उन्होंने गिरीश कर्नाड द्वारा लिखित तलेदंडा सहित उनके कई नाटकों में अभिनय किया। जब कंगना का पुरुष सह-कलाकार लापता हो गया, तो उन्होंने खुद भी एक आदमी की भूमिका निभाई।

5. सिद्धांत चतुर्वेदी

बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले, सिद्धांत चतुर्वेदी नाटक करते थे और एक थिएटर कलाकार थे। सिद्धांत ने 2019 में एक्सेल एंटरटेनमेंट की गली बॉय से अपनी शुरुआत की, जो उनकी पहली ऑन-स्क्रीन अनुभव नहीं थी। युवा अभिनेता ने एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा समर्थित एक स्पोर्ट्स ड्रामा वेब-शो ‘इनसाइड एज’ में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। यह शो उन लोगों के लिए अमेजन प्राइम पर उपलब्ध है जो सिद्धांत को उसकी पहली ऑन-स्क्रीन अनुभव में देखना चाहते हैं।