ठगी का शिकार हुए पीड़ित पहुंचे गृह मंत्री विज के दरबार, बोले- ‘मैं लडूंगा तुम्हारे लिए, होगी सख्त कार्रवाई’

Spread the News

अंबाला छावनी : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शुक्र वार अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्नों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और सख्त अंदाज में अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। अम्बाला जिले के गांव बलाणा में ठगी का शिकार हुए पीडितों की फरियाद पर गृह मंत्नी श्री विज बोले कि ‘मैं लडूंगा तुम्हारे लिए, सख्त कार्रवाई होगी’। गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में एसपी अंबाला को केस दर्ज करने के निर्देश दिए। घरौंडा में बेटी की हत्या मामले में कार्रवाई की मांग लेकर पहुंचे पिता से गृह मंत्री अनिल विज बोले कि ‘मैं इंसाफ दिलाऊंगा और मामले में कार्रवाई होगी, तुम्हे कहीं जाने की जरु रत नहीं, अनिल विज कराएगा कार्रवाई’। इसी तरह हिसार में पांच करोड रु पए फिरौती मांगने के मामले में गृह मंत्री ने एसपी हिसार को आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए और मामले की जांच स्टेट क्राइम ब्रांच को सौंपी। इस मामले में पीडित को सुरक्षा प्रदान करने के भी निर्देश गृह मंत्री अनिल विज की ओर से दिए गए। शुक्र वार विभिन्न क्षेत्राें से आए लोगों की समस्याओं को गृह मंत्री अनिल विज ने सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के दिशानिर्देश दिए।

स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी ईलाज में छूट मिले, इसका पूरा प्रयास किया जाएगा

स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी रोग के ईलाज में छूट प्रदान करने की मांग रोगी बच्चों के परजिनों ने गृह मंत्नी अनिल विज के समक्ष उठाई। झज्जर से आए बच्चों के परजिन ललित कुमार, सुशीला एवं अन्य ने कहा कि इस रोग का ईलाज काफी महंगा है। गृह मंत्नी अनिल विज ने कहा कि सरकार इस मामले में विचार कर कार्रवाई करेगी और ईलाज में छूट मिले इसका हर संभव प्रयास किया जाएगा। मंडौर गांव में गुरू रविदास मंदिर धर्मशाला के लिए पांच लाख जारी करने पर गांववासियों ने गृह मंत्नी अनिल विज का आभार जताया। क्षेत्रवासियों ने गृह मंत्री को सिरोपा पहना एवं स्मृति चित्न देकर गृह मंत्नी को सम्मानित किया। निगम पार्षद मनीष आनंद मन्नी के नेतृत्व में पहुंचे बलविंद्र सिंह, संजय सक्सेना, गुलशन, रिंकू, दयाचंद, जसबीर, पवन, सुरेश, मामचंद, गुरमेल, करनैल सिंह, जगीर सिंह, गुरनाम सिंह, अमन, मनमीत एवं अन्य ने कहा कि गृह मंत्नी अनिल विज के 6 प्रयासों से धर्मशाला में निर्माण कार्य के लिए राशि जारी हो सकी है।

ठगी मामले में एसपी अम्बाला को मंत्री विज ने केस दर्ज करने के दिए निर्देश

बलाणा गांव से आए रामलाल, केसर सिंह, हरभजन, करमजीत सिंह, हरचंद, परिमंद्र सिंह, रणजीत एवं अन्य ने बताया कि गांव के ही व्यक्ति ने गांव के अनेक लोगों के साथ विदेश भेजने के नाम पर करोड़ों रु पए की ठगी की है। ग्रामीणों ने मामले में कार्रवाई की मांग की जिसपर गृह मंत्नी ने कार्रवाई का भरोसा देते हुए कहा कि ‘मैं लडूंगा तुम्हारे लिए और मामले में कार्रवाई होगी’। गृह मंत्नी के आवास पर उत्तर प्रदेश के मुज्जफरपुर निवासी ब्रह्म सिंह ने शिकायत देते हुए कहा कि उसकी बेटी की हत्या करनाल में हो गई थी और इस मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। गृह मंत्री ने फरियादी से कहा कि वह उन्हें इंसाफ दिलाएंगे और कार्रवाई होगी, उन्हें कहीं जाने की जरु रत नहीं। उन्होंने कार्रवाई के लिए करनाल एसपी को निर्देश दिए।