स्पीकर Kultar Sandhwan ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को दिया लिखित माफीनामा, गौशाला में हुई भूल के लिए मांगी माफी

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवा की एक वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। जिसमें वह गौशाला में गौ पूजा और पंडित द्वारा गौ की पूंछ से अपनी दस्तार (पगड़ी) पर आशीर्वाद लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने भी इस पर अपनी नाराजगी जाहिर की। वहीं अब संधवा ने इस संबंध में श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को लिखित माफीनामा सौंप अपनी भूल के लिए माफी मांगी है।

पत्र में लिखा- दास से अनजाने में हो जाती हैं गलतियां

स्पीकर संधवां ने अपने माफीनामे में गौशाला में हुई भूल का जिक्र करते हुए लिखा गुरुओं ने उन पर आपार कृपा की है इसलिए ही वह आज इतने ऊंचे पद तक पहुंच पाए हैं। दास से घूमते-फिरते गलतियां हो जाती हैं, लेकिन गुरू माफी देने वाला है। जाने-अनजाने गलतियां हो जाती हैं, वह तो गलतियों का पुतला हैं। उन्हें लगता है कि पंथ को इस निमाने से दास से उम्मीद है। उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है और पंथ की रक्षा करना भी उसमें से एक है। वह चाहते हैं कि गुरु उन्हें बल दें, ताकि वह सभी धर्मों का सत्कार करते हुए अपना फर्ज निभा सकें।

इसलिए मांगनी पड़ी माफी

आपको बता दें कि बीते दिनों संधवा बठिंडा स्थित एक गौशाला में पहुंचे थे जहां उन्होंने गौ पूजा की और फिर पंडित द्वारा गौ की पूंछ से दस्तार (पगड़ी) को छू कर आशीर्वाद लिया। इसकी एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसके बाद लोगों ने इस पर अपनी नाराजगी जाहिर की।