Pramod Sawant पर कल सजेगा CM पद का ताज, PM Modi सहित बड़े दिग्गज नेता होंगे समारोह में शामिल

Spread the News

पणजी: गोवा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी प्रंचड जीत के बाद एक बार फिर सरकार बनाने मे कामयाब हुई है। भाजपा की ओर से विधायक दल के नेता चुने गए प्रमोद सावंत सोमवार को लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में सुबह 11 बजे होगा। सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे।

स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में 10,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है और राज्य में शपथ ग्रहण समारोह का प्रसारण विभिन्न समाचार चैनलों के माध्यम से भी किया जाएगा। हालांकि, भाजपा सोमवार को शपथ लेने वाले अन्य कैबिनेट मंत्रियों की संख्या को लेकर अब तक खामोश रही है।

बता दें कि, यह दूसरी बार होगा जब गोवा के मुख्यमंत्री राजभवन परिसर के बाहर शपथ लेंगे। मनोहर र्पिरकर ने 2012 में राज्य की राजधानी पणजी के कैंपल मैदान में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, उस वक्त भाजपा सदन में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी।वहीं राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने 29 मार्च से नई विधानसभा का 2 दिवसीय सत्र बुलाया है, इस दौरान सावंत को विश्वास मत हासिल करना होगा। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान विधानसभा का नया अध्यक्ष भी चुना जाएगा, जिसमें विधेयकों को पारित करने और लेखानुदान सहित कई विधायी कार्यों को पूरा किए जाने की उम्मीद है।