चंडीगढ़ को केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah की सौगात, हाउसिंग बोर्ड के नए कार्यालय का किया लोकार्पण, इन परियोजनाओं का भी करेंगे उद्घाटन

Spread the News

चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपने एक दिवसीय चंडीगढ़ दौरे पर हैं। उन्होंने सुबह करीब 11 बजे चंडीगढ़ पहुंचते ही लोगों को सौगात देते हुए हाउसिंग बोर्ड के नए कार्यालय का लोकार्पण किया। इसके साथ ही सेक्टर 17 में विभिन्न परियोजनाओं और इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (ICCC) का भी किया उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और चंडीगढ़ के एडवाइजर धर्मपाल भी मौजूद रहे।

वहीं केंद्रीय मंंत्री अमित शाह ने विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए कहा कि आज मैंने यहां कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया। मैं ये जरूर बताना चाहता हूं कि चंडीगढ़ आने वाले दिनों में देश का सबसे डिसिप्लिन और आधुनिक शहर बनने वाला है। वहीं उन्होंने आगे कहा कि नगर निगम में बीजेपी को फिर से एक बार सेवा करने मौका दिया है। चंडीगढ़ आधुनिक विश्व के इतिहास में नियोजित शहरों की श्रेणी में सबसे विकसित शहर है। मैं चंडीगढ़ प्रशासन को बधाई देता हूं कि उन्होंने चंडीगढ़ में बदलाव के साथ चलने का क्रम बनाया है।

इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन

 – 274 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (ICCC)
– 336 पुलिस मकान
– 60 करोड़ रुपए की चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड की बिल्डिंग
– 17 करोड़ रुपए का गांवों को नहरी पानी पहुंचाने का प्रोजेक्ट
– सेक्टर-50 में कॉमर्स कॉलेज के 15 करोड़ रुपए के हॉस्टल ब्लॉक
– 20 करोड़ रुपए में दो सरकारी कॉलेजों का उद्घाटन
– सेक्टर 17 में 10 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुए अर्बन पार्क
– सेक्टर 40 में 246 पुलिस मकान