Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगाएं ये कुछ पौधे, मिलेगा बेहद लाभ

Spread the News

घर में पेड़ पौधे लगाना बहुत ही अच्छा माना जाता है। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ ऐसे पौधे भी लगाने चाहिए जिनसे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और साथ ही साथ सकारात्मकता भी आती है। आज हम आपको बताने जा रहे है पौधों के बारे में जिन्हे घर में लगाने से धन के साथ साथ साथ शुभता भी बनी रहेगी। तो आइए जानते है :

– अंग्रेजी में ज़ेड प्लांट या लकी प्लांट के नाम से जाना जाने वाला क्रसुला ओवाटा का पौधा फेंगशुई के अनुसार घर में लगाना काफी अच्छा माना जाता है. इस पौधे में धन को आकर्षित करने की क्षमता होती है.

– लक्ष्मणा का पौधा मां लक्ष्मी को अति प्रिय है. इसे गमले में लगाया जा सकता है. लक्ष्मणा का पौधा भी धन को आकर्षित करता है. कहा जाता है जिसके घर में लक्ष्मणा का पौधा होता है उसके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती.

– अश्वगंधा एक बेहद लोकप्रिय औषधि है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अश्वगंधा का पेड़ घर में लगाने से घर में सुख शांति और समृद्धि का आगमन होता है.

– हरसिंगार के फूलों को पारिजात के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं यह जिस घर में होता है वहां सुख शांति बनी रहती है इसके फूलों में तनाव दूर करने की क्षमता होती है.

– घर में रजनीगंधा लगाना काफी शुभ माना गया है रजनीगंधा की तीन क़िस्म होती है. इसमें औषधीय गुण पाए जाते हैं. इससे सुगंधित इत्र और तेल बनाए जाते हैं.

– सफेद आक में भगवान गणेश का वास होता है. इसकी विधि विधान से पूजा की जाए तो काफी लाभकारी सिद्ध होता है. इसको घर में लगाने से सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है.