Mr. Perfectionist ने आखिर क्यों एक्टिंग को अलविदा कहने का सोचा? बताई इसके पीछे की ये वजह

Spread the News

मिस्टर परफेक्शनिस्ट और बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान अपनी एक वायरल वीडियो को लेकर काफी चर्चा में बने हुए हैं। आमिर के फैंस को ये बात सुन कर झटका लगेग कि आमिर एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कहने वाले हैं। बता दें आमिर की जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है उसमें वो अपनी एक्टिंग की दुनिया से दूर जाने की पीछे की वजह का अपने फैंस के सामने खुलासा किया।

फिल्मों को अलविदा करने की थी ये वजह
एक इंटरव्यू के दौरान आमिर ने बताया कि बीते 2 सालों में कुछ पल ऐसे भी आए हैं, जब उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कहने के बारे में सोचा है, क्योंकि इससे उनकी पर्सनल लाइफ पर असर पड़ रहा था। उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने के बारे में सोचा था, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि वो सेलफिश होकर अपनी पूरी एनर्जी सिर्फ अपने काम पर ही लगा रहे हैं और अपनी फैमिली को बिल्कुल भी समय नहीं दे पा रहे हैं, खासकर अपने बच्चों को।

आमिर ने आगे कहा-जब मैं हीरो बना तो मैंने सोचा कि मेरी फैमिली हमेशा मेरे साथ ही है और मैंने उन्हें हल्के में लेना शुरू कर दिया। मैं इसके बाद दर्शकों के दिल जीतने की जर्नी पर निकल गया। जब आप शुरुआत करते हैं तो आप बहुत मुश्किल काम करते हैं, लेकिन मैं 30-35 साल से इसी तरह काम कर रहा था।
मैं सेलफिश हो गया था। मैं अपने बारे में सोच रहा था। मैं अपने बच्चों के साथ था, लेकिन उस तरह से नहीं था, जैसे होना चाहिए था। अब मैं यह कर रहा हूं। मुझे अब 56-57 की उम्र में इसका एहसास हुआ है। मैं सोचता हूं कि अगर इस बात का एहसास मुझे 86 साल की उम्र में हुआ होता, तो क्या होता, कम से कम अभी तो मैं सुधार कर सकता हूं। मुझे नहीं पता कि मेरे बच्चे क्या चाहते हैं, इसलिए ये एक बड़ी समस्या है।

सिनेमा को क्यों दोषी मानते हैं आमिर
आमिर ने बताया कि मैं सिनेमा को दोषी मंटा हूँ ,एक्टर ने कहा- मेरे बच्चों और किरण ने मुझसे कहा कि मैं गलत कर रहा हूं. किरण इमोशनल हो गईं और कहा कि फिल्में मेरे अंदर बसती हैं। इसलिए दो साल में बहुत कुछ हुआ, मैंने इंडस्ट्री छोड़ दी और वापस आया। आमिर ने यह भी बताया कि बीते दो साल उन सभी के लिए काफी मुश्किल रहे हैं। आगे बताया- आज में 57 साल का हूं। इस दुनिया (सिनेमा) ने मुझे काफी अट्रैक्ट किया है और मैं इसके लिए इतना पैशनेट था कि मैं अपनी जिम्मेदारियां ही भूल गया. मैं अपनी जिंदगी जी रहा था. अपने सपनों के पीछे भाग रहा था। मैं अपनों के साथ टाइम स्पेंड नहीं कर पा रहा था। आमिर खान ने ये भी जानकारी दी कि उन्होंने अल्कोहल को भी छोड़ दिया है।