राशन योजना: Kejriwal ने CM Mann के फैसले का किया स्वागत, बोले- केंद्र ने दिल्ली में इसे लागू करने से रोका लेकिन अब पंजाब से करेंगे इसकी शुरुआत

Spread the News

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज पंजाब वासियों को तोहफा देते हुए डोर-टू-डोर राशन डिलीवरी योजना का ऐलान किया। इस योजना के तहत अब लोगों को राशन की खरीददारी के लिए लंबी कतारों में नहीं लगना पड़ेगा बल्कि उनके घर तक सरकार द्वारा राशन पहुंचाया जाएगा। इसी फैसले का अब आप सुप्रीमो एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वागत किया है। केजरीवाल ने कहा कि आज मैं पंजाब के लोगों के लिए खुश हूं, सीएम मान ने आज गरीबों के लिए शानदार ऐलान किया है जिसका असर आने वाले समय में पूरे देश में पड़ेगा।

केजरीवाल ने आगे कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी राशन लेने के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ता है लेकिन इस योजना के तहत सरकार द्वारा गेंहू, दाल और राशन का सभी सामान पैक कर हर महीने सरकार आपके घर में देकर जाएगी। इससे सीधे तौर पर पंजाब के गरीबों को फायदा होगा। सीएम मान ने आज इस फैसले का ऐलान किया है और जल्द ही अब इसे लागू भी कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि हम पिछले चार वर्षों से इस योजना को दिल्ली में लागू करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने इसे रोक दिया। अब हम इसे पंजाब में लागू कर इसकी शुरूआत करेंगे।