Bank Strike: आज और कल बैंकों में रहेगी हड़ताल, कामकाज होगा प्रभावित, ATM में भी हो सकती है कैश की दिक्कत

Spread the News

नई दिल्ली: अगर आप आज और कल बैंक जाकर अपने पेंडिग काम करवाने की सोच रहे हैं तो पहले इस खबर को जरूर पढ़ लें। आज यानि 28 और कल 29 मार्च को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे जिसके कारण कामकाज पर असर पड़ सकता है। दरअसल सरकार की नीतियों के विरोध में ट्रेड यूनियनों ने दो दिनों के भारत बंद का आह्वान किया है। बैंक कर्मचारी निजीकरण के विरोध में इस हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं और इसके चलते आमजन को बैंकिंग कामकाज को लेकर दिक्कत हो सकती है। बताया ये भी जा रहा है कि इन दो दिनों एटीएम में कैश को लेकर भी मुश्किलें हो सकती हैं।

इन मांगों को लेकर कर रहे हड़ताल

बताया जा रहा है कि ट्रेड यूनियन सरकार की आर्थिक नीतियों और निजीकरण, जॉइंट फोरम, लेबर कोड को समाप्त करना, निजीकरण को रोकना, नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन को समाप्त करना, मनरेगा के तहत मजदूरी के लिए आवंटन बढ़ाना और कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स को रेगुलेट करना शामिल है।

इन सेवाओं पर पड़ सकता है असर

मिली जानकारी के मुताबिक दो दिन भारत बंद में रोडवेज, ट्रांसपोर्ट, इलेक्ट्रिसिटी, इसेंशियल सर्विसेज, फाइनेंशियल सेक्टर पर असर पड़ सकता है। बता दें कि तमाम सरकारी बैंकों की यूनियनों भी इस हड़ताल का समर्थन करने का फैसला किया है। वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पीएबी, केनरा बैंक, आरबीएल बैंक, यूनियन बैंक के अनुसार हड़ताल के कारण उनकी सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं लेकिन इसके लिए उन्होंने कामकाज को सामान्य तौर पर संचालित करने के लिए जरूरी इंतजाम भी किए हैं।

आपको बता दें कि आमजन को ज्यादा दिक्कत का सामना इसलिए भी करना पड़ेगा क्योंकि 26 और 27 मार्च चौथा शनिवार और रविवार होने के कारण बैंक बंद थे। अब ऐसे में 28 और 29 के दिन भी हड़ताल होने के कारण बैंक बंद रहेंगे जिससे कामकाज पर स्वाभाविक तौर पर गहरा असर पड़ेगा।