पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति व शगुन योजना के तहत 214.16 करोड़ रुपए जारी : Baljit Kaur

Spread the News

चंडीगढ़ : आम आदमीं पार्टी (आप) सरकार के आश्वासन को पूरा करते हुए पंजाब की सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने मंगलवार को पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति और शगुन योजना के तहत 214.16 करोड़ रुपए जारी किए। इसका खुलासा करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मार्च 2022 तक लंबित पड़े मामलों को दूर करते हुए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के तहत 184 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं, जबकि शगुन योजना के तहत दिसंबर 2021 तक 30.16 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं, जैसा कि मैंने वायदा किया था।”

उन्होंने बताया कि हर जिले में अंबेडकर भवन बनाए जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों को इन भवनों के निर्माण के लिए लागत प्रभावी उपाय में अन्य सरकारी संस्थानों की विशेषज्ञता लेने का निर्देश दिया। उन्होंने ने मौजूदा अंबेडकर भवनों के रखरखाव की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि कुछ पुराने भवनों को तत्काल रखरखाव की आवश्यकता है और मुख्यमंत्री भगवंत मान के दूरदर्शी नेतृत्व में आप सरकार ने अंबेडकर भवनों के निर्माण और रखरखाव के लिए प्रतिबद्ध है।

बैठक के दौरान उपस्थित अन्य लोगों में प्रमुख सचिव सामाजिक न्याय और अधिकारिता और अल्पसंख्यक रमेश गंटा, कार्यकारी निदेशक एस.सी./बी.सी. निगम मलविंदर सिंह जग्गी, निदेशक एस.जे.ई.एम. और उप योजना राज बहादुर सिंह भी शामिल थे।