गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में बोले CM Kejriwal- अंग्रेजों ने हमें तंग करने के लिए बनाई थी सरकारी व्यवस्था, बदलने की जरुरत

Spread the News

नई दिल्लीः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में 14वें दीक्षांत समारोह को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने संबोधन किया। कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी के चांसलर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली के मुख्यंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव विजय कुमार देव मौजूद रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स और फैकल्टी को डिग्री की बधाई देते हुए कहा कि ये दिन बहुत महत्वपूर्ण होता है, मुझे भी अपना ये दिन याद है, ये एक फेज पूरा हुआ जिंदगी का, मेरी भगवान से प्रार्थना है कि छात्रों और उनके परिजनों के सपने पूरे हो।

वहीं सीएम केजरीवाल ने अंग्रेजों द्वारा बनाई गई नीति पर निशाना साधा। उन्होंने कहा सरकारी व्यवस्था अंग्रेजों के जमाने की चली आ रही है, अंग्रेजों ने सारी व्यवस्था हमें तंग करने के लिए बनाई थी। आज भी सारी व्यवस्था जनता को तंग करने के लिए ही बनी हुई है, इसे बदलना पड़ेगा। दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बदलाव हुए हैं, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में एक ही डेस्क पर जज और रिक्शा वाले का बच्चा बैठकर पढ़ता है, यह एक क्रांतिकारी बदलाव हुआ है। स्कूलों में नौकरी मांगने की जगह नौकरी देने वाले के तौर पर तैयार किया जा रहा है, बिजनेस ब्लास्टर कार्यक्रम के तहत 11वीं और 12वीं के बच्चों को 2 हजार रुपए देकर बिजनेस करने का आइडिया सोचने के लिए बोला जाता है, वो बिजनेस शुरू करते हैं, फिर अमीर बिजनेसमैन लोगों के सामने अपना बिजनेस आइडिया रखते हैं और फिर उन्हें प्रायोजक मिलते हैं।