हरियाणा के खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन, फेंसिंग चैंपियनशिप में लड़कों ने जीता ओवरऑल खिताब

Spread the News

सोनीपत : रायपुर, छतीसगढ़ में 26 से 28 मार्च तक आयोजित नेशनल सब जूनियर फेंसिंग (तलवारबाजी) चैंपियनशिप में हरियाणा के खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन किया। लडक़ों के वर्ग में हरियाणा को ओवरआल खिताब मिला, जबकि लड़कियों के वर्ग में हरियाणा की टीम तीसरे स्थान पर रही। चैंपियनशिप में हरियाणा के खिलाडिय़ों ने 4 स्वर्ण, 3 रजत व 5 कांस्य पदक सहित कुल 12 पदक जीतने में कामयाबी हासिल की। हरियाणा स्टेट फेंसिंग एसोसिएशन के प्रेसीडैंट एनएन सोलंकी, प्रदेश महासचिव व फेंसिंग एसोसिएशन आफ इंडिया की उपाध्यक्ष सुरेखा तथा अंतरराष्ट्रीय कोच अशोक खत्नी ने पदक विजेताओं को बधाई दी है। अशोक खत्री ने बताया कि लडक़ों के इपी इवेंट के टीम मुकाबले में हरियाणा को स्वर्ण पदक मिला।

इस टीम में चिराग, मुदित, प्रिंस व रूद्र प्रताप सिंह शामिल थे। जबकि इपी के व्यक्तिगत मुकाबले में चिराग ने रजत पदक व मुदित ने कांस्य पदक हासिल किया। फायल इवेंट में भी हरियाणा की टीम ने स्वर्ण पदक जीता। टीम में सचिन, ध्रुव, मेयेश व युवराज शामिल थे। जबकि फायल के व्यक्तिगत मुकाबले में सचिन ने स्वर्ण पदक व ध्रुव ने कांस्य पदक जीता। साबरे इवेंट में हरियाणा की टीम को कांस्य पदक मिला। इस टीम में वंश, युग, लिवजीत व रिषभ शामिल थे। लड़कियों के फायल मुकाबले में हरियाणा की टीम ने कांस्य पदक जीता।

इस टीम में प्राची, नवीशा, हिरल व वंदना शामिल थी। जबकि व्यक्तिगत मुकाबले में प्राची ने स्वर्ण पदक व नवीशा ने रजत पदक हासिल किया। इपी मुकाबले में हरियाणा की लड़कियों की टीम ने कांस्य पदक जीता। इस टीम में विधि, निकिता, दुआ व समैरा शामिल थी। वहीं साबरे मुकाबले में हरियाणा की लड़कियों की टीम रजत पदक जीतने में कामयाब रही। इस टीम में गीत, साक्षी, अनुकृति व हुनर शामिल थी।