प्रदेश में तीसरे विकल्प को कभी नहीं मिली सफलता : वीरेंद्र कंवर

Spread the News

हमीरपुर : ग्रामीण विकास पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने जिला मुख्यालय पर मीडिया से रू-ब-रू होते आम आदमी पार्टी के दावों को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि झाडु पहाडी चढ़ते-चढ़ते बीच में ही दम तोड़ देगा। कंवर ने कहा प्रदेश में हर बार तीसरा विकल्प लाने की कोशिश होती रही, लेकिन कभी भी तीसरे विकल्प को सफलता नहीं मिली। ‘आप’ को पंजाब में इसलिए सफलता मिली क्योंकि वहां की जनता अकाली और कांग्रेस से दुखी थी। मंत्री ने दावा किया कि जिस तरह उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश व गोवा में भाजपा ने मिशन रिपीट किया है उसी तर्ज पर प्रदेश में इस बार भाजपा पुन: सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में कांग्रेस को मिली हार के कारण अब देश व प्रदेश में कांग्रेस ताश के पत्ताें की तरह विखरना शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि आबकारी नीति के कारण प्रदेश खजाने को लाभ पहुंचेगा तथा इससे अवैध शराब की तस्करी पर लगाम लगाने में भी काफी मदद मिलेगी। कंवर ने विपक्ष आबकारी नीति का विरोध इसलिए कर रहा है क्योंकि उनके समय में कॉरपोरेशन के माध्यम से ठेके खोलने की नाकाम कोशिश हुई थी जोकि भी जांच का विषय है। मंत्री ने प्रदेश के प्रतिपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री द्वारा मीडिया में दिए गए ब्यानों पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी यादाश्त कमजोर होती जा रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में शराब कॉरपोरेशन के माध्यम से बेचने की कवायद शुरू की गई थी तथा प्रदेश के इतिहास में पहली बार आबकारी नीति से प्रदेश को घाटा हुआ था। उन्होंने कहा कि उस समय में शराब की होम डिलीवरी तक शुरू हो गई थी। उन्होंने कहा कि यह किसको लाभ पहुंचाने के लिए किया गया, यह जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बनाई गई आबकारी नीति के कारण प्रदेश को 17 प्रतिशत से अधिक लाभ होगा। इस अवसर पर एपीएमसी के चेयरमैन अजय शर्मा व जिला परिषद के उपाध्यक्ष नरेश दर्जी भी उपस्थित थे।