Dam Safety Bill: कांग्रेस विधायक Sukhpal Khaira बोले- PM Modi ने छीना राज्यों का पानी, CM Mann तुरंत बुलाएं विधानसभा का सत्र

Spread the News

चंडीगढ़: कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा ने केंद्र द्वारा लाए गए बांध सुरक्षा विधेयक यानी डैम डैम सेफ्टी बिल पर सवाल उठाते हुए सीएम मान से अपील की है। दरअसल इस बिल के बारे में जानकारी देते हुए खैरा ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांध सुरक्षा विधेयक के जरिए राज्यों का पानी छीन लिया है। इस बिल के मुताबिक अब केंद्र यह तय करेगा कि किस राज्य को कब और कितना नदी पानी दिया जाए।

खैरा ने ट्वीट कर लिखा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांध सुरक्षा विधेयक के जरिए राज्यों का पानी छीन लिया है। अब केंद्र तय करेगा कि किस राज्य को कब और कितना नदी का पानी दिया जाएगा। सीएम भगवंत मान को इसका संज्ञान लेना चाहिए और इस कठोर विधेयक के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करने के लिए तुरंत विधानसभा सत्र बुलाना चाहिए।

बता दें कि सुखपाल खैरा ने जो ट्वीट किया है उसमें उन्होंने इस बिल के बारे में सारी जानकारी दी है कि आखिर यह बिल किस तरह काम करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस के जरिए केंद्र सरकार बांधों पर पूर्ण नियंत्रण ले सकती है। ऐसे में सीएम मान को इस पर जल्द ही संज्ञान लेना चाहिए।