‘जब बड़ा पेड़ गिरता है तो…’ Rajiv Gandhi की पुण्यतिथि पर Adhir Ranjan Chowdhury के ट्वीट से मचा घमासान, विवाद बढ़ता देख किया डिलीट

Spread the News

नई दिल्लीः भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव की आज 31वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसी बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने उन्हें याद करते हुए ऐसा ट्वीट किया जिसे लेकर घमासान मच गया और उन्हें थोड़ी देर बाद डिलीट करना पड़ा।

अधीर रंजन ने ट्वीटर पर राजीव गांधी की फोटो शेयर की थी और इसके साथ ही लिखा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती कांपती है। इसके बाद उनकी आलोचना शुरू हो गई। विवाद के पीछे का कारण यह है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख विरोधी दंगे को लेकर ये बात कही गई थी। वही बढ़ते विवाद को देखते हुए उन्हे पोस्ट को डिलीट कर दिया। थोड़ी देर बाद अधीर रंजन ने अपनी सफाई देते हुए एक और ट्वीट किया।

उन्होंने कहा कि यह ट्वीट उनकी जानकारी में किया गया था। कांग्रेस नेता ने दूसरा ट्वीट कर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने लिखा, विकास का आशय कारखानों, बांधों और सड़कों से नहीं है। विकास का मतलब लोगों से है। कांग्रेस नेता ने कहा, मेरे विरोधियों द्वारा मेरे खिलाफ दुर्भावनापूर्ण प्रचार किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पार्टी की छवि बिगाड़ने के लिए यह सारी साजिश रची गई है। इसकी पुलिस में शिकायत की जाएगी।