Chicago में एक ग्रुप के बीच हुई गोलीबारी, 2 लोगों की मौत, 8 Injured

Spread the News

शिकागोः अमेरिका के शिकागो शहर में किशोरों के एक ग्रुप के बीच हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई और 8 घायल हो गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी हैं। स्थानीय मीडिया ने शिकागो फायर डिपार्टमेंट के प्रवक्ता जुआन हर्नाडेज के हवाले से कहा कि सभी गोली लगने वालों की हालत गंभीर बनी हुई है और संभवत: पास के सीटीए रेड लाइन मेट्रो पर घायल होने से एक अतिरिक्त पीड़ित जल गया है। गोलीबारी रात करीब 10:40 बजे हुई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और घटनास्थल से एक बंदूक बरामद की है।

शिकागो के मेयर लोरी लाइटफुट ने ‘हिंसा के अपमानजनक कृत्य’ की निंदा की और क्षेत्र में अधिक पुलिस अधिकारियों को तैनात करने का वादा किया। पिछले शनिवार शाम शिकागो के मिलेनियम पार्क में एक 16 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या करने के बाद, लाइटफुट ने नाबालिगों के लिए सप्ताहांत कर्फ्यू लगा दिया था। नियमों को गुरुवार को जारी किया गया और शिकागो डिपार्टमेंट ऑफ कल्चरल अफेयर्स एंड स्पेशल इवेंट्स कमिश्नर द्वारा हस्ताक्षरित 18 साल से कम उम्र के किशोरों को मिलेनियम पार्क से शाम 6 बजे के बाद प्रतिबंधित कर दिया गया।

गुरुवार से रविवार तक, जब तक कि उनके साथ कोई वयस्क न हो। यह गुरुवार को नियम लागू हो गए। नियम यह भी चेतावनी देते हैं कि मिलेनियम पार्क में किशोरों पर प्रतिबंध को ‘आवश्यकतानुसार’ अन्य दिनों और समय तक बढ़ाया जा सकता है। गर्मी आते ही शिकागो में हिंसा और अपराध बढ़ते जा रहे हैं। शिकागो पुलिस ने कहा कि पिछले सप्ताहांत में 28 अलग-अलग गोलीबारी में पांच लोग मारे गए और 28 अन्य घायल हो गए।