एथलैटिक्स का ट्रैक इंद्रा मैदान में बनने का प्रयास, 12 करोड़ होंगे खर्च : Satpal Singh Satti

Spread the News

ऊना : छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, बसदेहड़ा में 7 लाख रुपए लागत के बॉक्सिंग रिंग का शुभारंभ किया। इस मौके स्थानीय स्कूल के खिलाड़ियों द्वारा बॉक्सिंग मैच भी खेला गया। सत्ती ने इसके अलावा गत देर सायं ग्र्राम पंचायत बहडाला के वार्ड नंबर 6 में गुरुद्वारा साहिब के नजदीक 10 लाख से बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि राजकीय विद्यालयों में विद्यार्थियों को सुखद वातावरण प्रदान करने की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा अनेकों प्रयास किए जा रहे हैं। स्कूलों के सौदर्यीकरण एवं सुधारीकरण पर करोडों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इसके अलावा स्कूलों में खेल गतिविधियों को बढावा देने के लिए भी अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं। स्कूलों में विभिन्न खेलों के मैट व खेल सामग्री प्रदान की जा रही है।

उन्होंने बताया कि ऊना विधानसभा क्षेत्र एक खेल स्टेडियम का निर्माण करके जनता को समर्पित किया गया है जबकि चार अन्य स्टेडियमों का निर्माण प्रगति पर है। उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे खेलों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं क्योंकि खेल गतिविधियों हमारे चहूंमुखी विकास में सहायक होती हैं। सत्ती ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में 10 बॉक्सिंग रिंग मंजूर हुए हैं और बसदेहड़ा स्कूल प्रदेश का पहला स्कूल है, जहां पर बॉक्सिंग रिंग स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि बॉक्सिंग रिंग के लिए शैड भी बनाई जाएगी जिसके लिए 5.50 लाख रु पये का एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि स्कूल में परीक्षा भवन व हॉल के निर्माण पर 60 लाख रु पये व्यय किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम में आने वाले समय में एथलैटिक्स का ट्रैक भी स्थापित करने के प्रयास किए जाएंगे जिस पर कुल 12 करोड़ का खर्च होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि स्कूल को इससे पूर्व 3.50 लाख रु पये के कबड्डी खेल के मैट भी प्रदान किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में केवल दो जिलों में ही हॉकी के एस्ट्रोटर्फस्थापित किए गए हैं और यह बड़े गर्व का बात है कि जिला ऊना उन दो जिलों में शामिल है।

उन्होंने बताया कि इंदिरा स्टेडियम ऊना में 3.56 करोड़ से हॉकी का एस्ट्रोटर्फ स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि दूसरा एस्ट्राटर्फ शिमला के शलारू में है। इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, जिला परिषद अध्यक्षा नीलम कुमारी, नगर परिषद अध्यक्षा अंजू बाला, उपाध्यक्ष अजय कुमार सोनी, कांगड़ा बैंक के निदेशक बलवंत ठाकुर, समस्त पार्षद, शिक्षा उपनिदेशक जनक सिंह, एडीपीओ संजय वशिष्ट, अमृत लाल भारद्वाज आदि मौजूद थे।