CM Jai Ram Thakur ने Chamba को दी 162 करोड़ की सौगातें

Spread the News

शिमला/चंबा : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चंबा में चलो चंबा अभियान 2021 के तहत पुलिस मैदान चंबा में चंबा की मोटर स्पोर्ट्स रैली के दूसरे संस्करण को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि चलो चंबा अभियान एक अभिनव पहल है। जो कि इस मनोरम जिला में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने में दूरगामी भूमिका अदा करेगी। उन्होंने कहा कि मोटर स्पोर्ट्स विशेष रूप से युवाओं में सबसे लोकप्रिय खेल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आयोजन में 18 राज्यों के लगभग 100 मोटर वाहन चालक भाग ले रहे हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में यह आयोजन और व्यापक स्तर पर आयोजित किया जाएगा ताकि यह राज्य के प्रमुख आयोजन के रूप में उभर सके।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धर्मशाला में आयोजित किए जा रहे मुख्य सचिवों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रधानमंत्री के चंबा के दौरे की उ मीद है। यह प्रधानमंत्री के राज्य के लोगों के प्रति स्नेह को दर्शाता है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने पुलिस मैदान चंबा में विधानसभा क्षेत्र चंबा के लिए लगभग 162 करो? रुपये लागत की 15 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए।

मुख्यमंत्री ने पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल चंबा में 31.60 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले ट्रॉमा केयर सुविधा तथा मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य भवन, बनवंधु योजना के अन्तर्गत उदयपुर में 1.90 करोड़ रुपए के बहुद्देशीय समुदायिक केंद्र 1.37 करोड़ रुपए की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोहलारी में विज्ञान प्रयोगशालाए 62 लाख रुपए की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोहलारी के अतिरिक्त भवनए बालू स्थित जिला आयुर्वेदिक कार्यालय में 1.75 करोड़ रुपए की लागत से प्रशासनिक खंड 78.81 करोड़ रुपये की लागत से चक्की-बनीखेत-चंबा- भरमौर डबल लेन मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य तथा 19.38 करोड़ रुपये की लागत से धरवाला नाला तथा कमनाला पर पुलों के शिलान्यास किए।

उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और चलो चंबा अभियान के तहत किए जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मोटर स्पोर्ट्स रैली निश्चित रूप से क्षेत्र में पर्यटन विकास को बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होगी।