IND vs SA, 4th T20 : भारत ने 82 रनों से जीता राजकोट T-20 मैच, सीरीज में 2-2 से की बराबरी

Spread the News

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें 5 मैचों की सीरीज के चौथे टी20 मैच में आमने-सामने हैं. ये मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला करो या मरो की ही तरह है. सीरीज में भारतीय टीम 1-2 से पीछे है. ऐसे में यदि वह आज का मैच हार जाती है, तो सीरीज भी गंवा देगी. पिछले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी. ईशान अब तक 3 मैच में 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. वहीं पिछले मैच में हर्षट पटेल और युजवेंद्र चहल ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. इस कारण टीम जीत दर्ज करने में सफल रही थी. साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने लगातार चौथे मैच में टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 169 रन बनाए हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका को चौथे ओवर में बड़ा झटका लगा. कप्तान तेंबा बावुमा 11 गेंद पर 8 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए. उनकी कोहनी में चोट थी. 5वें ओवर में क्विंटन डिकॉक 13 गेंद पर 14 रन बनाकर रन आउट हुए. इस बीच प्रिटोरियस शून्य रन बनाकर आवेश खान का शिकार हुए. 6 ओवर के बाद स्कोर 2 विकेट पर 35 रन. इस बीच क्लासेन 8 रन बनाकर चहल का शिकार हुए. 10 ओवर के बाद स्कोर 3 विकेट पर 58 रन था. मिलर को 9 रन के स्कोर पर हर्षल पटेल ने बोल्ड किया. डुसेन 20 रन बनाकर आवेश का शिकार हुए और स्कोर 5 विकेट पर 74 रन हो गया. इसी ओवर में आवेश ने यानसन और महाराज सहित 3 विकेट झटके और मैच को एकतरफा बना दिया .

South Africa (Playing XI) :-
तेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉम, ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वैन डेर डुसेन, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, लूंगी एनगिडी, मार्को यानसन, केशव महाराज, तबरेज शम्सी और एनरिक नॉर्किया.

India (Playing XI) :-
ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और आवेश खान.