लखनऊ : उत्तर प्रदेश में नमाजियों द्वारा जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न, जिलों में हाई अलर्ट पर रही पुलिस

Spread the News

लखनऊ : आज उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित मस्जिद में नमाजियों द्वारा जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से सम्पर्ण की गई। राजधानी लखनऊ की जामा मस्जिद तथा टीले वाली मस्जिद में भी जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई। लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में नमाजियों को जिला प्रशासन की तरफ से गुलाब का फूल भेंट किया गया। बता दें कि पिछले दिनों जुमे की नमाज के बाद प्रदेश में काफी बवाल हो गया था, जिसे देखते हुए इस बार प्रदेश सरकार ने पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा था।

आज प्रयागराज, सहारनपुर, अम्बेडकर नगर, फिरोजाबाद, मेरठ तथा अन्य जिलों में पुलिस बल मस्जिदों के बाहर तैनात था। इसके साथ ही सभी मस्जिदों के आसपास ड्रोन से भी निगरानी की जा रही थी। इस दौरान पुलिस के साथ पीएसी तथा आरएएफ किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार थी।

इस दौरान आज प्रदेश में कहीं से भी किसी तरह की बवाल या प्रदर्शन की सूचना नहीं है। बताते चलें कि आज जुमे की नमाज पर संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस प्रशासन मुस्तैद था। इसके साथ ही आगरा, एटा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी व कासगंज में भी जुमे की नमाज शांति के साथ अदा की गई। गाजियाबाद में भी शांतपूर्ण माहौल में जुमा की नमाज अदा की गई।

पीतलनगरी मुरादाबाद में भी आज सभी प्रमुख मस्जिदों में जुमे की नमाज हुई। इस दौरान मुस्लिम धर्म के प्रमुख लोग भी नमाज के बाद लोगो को सीधे घर जाने के लिए कहते रहे। इस दौरान कानपुर में भी शांति माहौल में जुमे की नमाज अदा की गई। बता दें कि प्रदेश में कहीं से भी किसी भी तरह के विवाद की सूचना नहीं है।