भोआ से पूर्व कांग्रेसी MLA Joginder Pal की गिरफ्तारी पर बोले PCC अध्यक्ष Raja Warring, ये एक राजनीतिक प्रतिशोध का मामला

Spread the News

चंडीगढ़ : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आज भोआ से पार्टी के पूर्व विधायक जोगिंदर पाल की मनमानी गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि यह स्पष्ट रूप से राजनीतिक प्रतिशोध का मामला है। वड़िंग ने कहा कि इसी तरह के एक मामले में आम आदमी पार्टी के एक नेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इसके अलावा, पाल का नाम सिर्फ उन्हें गिरफ्तार करने के लिए एक विचार के रूप में जोड़ा गया था। उन्होंने पुलिस से आप के दबाव के आगे नहीं झुकने और लोगों को झूठा फंसाने के लिए भी कहा। उन्होंने पुलिस को आगाह करते हुए कहा, “कृपया अपना कर्तव्य जिम्मेदारी से निभाएं और सुनिश्चित करें कि किसी निर्दोष को परेशान न किया जाए क्योंकि आप भी जवाबदेह होंगे।” पीसीसी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से कहा कि वह राजनीतिक प्रतिशोध को भ्रष्टाचार के खिलाफ युद्ध के रूप में नहीं दिखा सकते। अगर ऐसा होता, तो पुलिस को आप नेता को गिरफ्तार करना चाहिए था, जिसके खिलाफ कांग्रेस नेता के खिलाफ एक झूठी प्राथमिकी दर्ज होने से एक महीने पहले प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

वड़िंग ने कहा कि पंजाब में आप सरकार अपनी विफलताओं से निराश है और संगरूर संसदीय उपचुनाव में करारी हार की ओर देख रही है। उन्होंने कहा, अपनी विफलताओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए, इसने कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाने का सहारा लिया है। इनमें से कोई भी मामला अदालतों में कानून की जांच के लायक नहीं होगा। उन्होंने कहा, “आप पुलिस का दुरुपयोग करके हमें कुछ समय के लिए परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अंतिम न्याय अदालतों द्वारा दिया जाता है और हमें अपनी न्यायिक प्रणाली पर पूरा भरोसा है।”