पटना : बिहार के छपरा, मुजफ्फरपुर, नवादा, औरंगाबाद सहित 15 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, फेसबुक, वाट्सऐप और ट्विटर पर भी लगा बैन

Spread the News

पटना : बिहार सरकार ने 15 जिलों कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मोतिहारी, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण (छपरा) शामिल हैं, में इंटरनेट, फेसबुक, वाट्सऐप और ट्विटर पर रोक लगा दी है। यह शुक्रवार को अपराह्न 2 बजे से प्रभावी हो गई है, जो रविवार 19 जून तक प्रभावी रहेगी। गृह विभाग की विशेष शाखा ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है।

आदेश में कहा गया है कि अपर पुलिस महानिदेशक विधि-व्यवस्था और अन्य स्रोतों से जानकारी मिली है कि कुछ असामाजिक तत्व इंटरनेट सेवा का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म की मदद से गलत, भ्रामक संदेशों के साथ अफवाह फैलाई जा रही है, जिससे अराजक स्थिति उत्पन्न हो रही है। ऐसे में शांति व्यवस्था के लिए उक्त जिलों में फेसबुक, ट्विटर और वाट्सएप जैसे इंटरनेट मीडिया साइट्स पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है।

इन जिलों में इन सोशल साइट्स से कोई भी संदेश, तस्वीर या वीडियो रविवार तक एक-दूसरे से शेयर नहीं की जा सकेगी। बता दें कि ‘अग्निपथ योजना’ के विरुद्ध बिहार में आक्रोशित युवा उपद्रव पर उतर आए। उग्र आंदोलन के तीसरे दिन शुक्रवार को भी विशेषकर रेलवे साफ्ट टारगेट रही।