अग्निपथ योजना पूरे देश के लिए घातक: Abhay Singh

Spread the News

इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं पर अग्निपथ योजना थोपने के बजाय उनकी सेना में स्थायी भर्ती करे तभी इस समस्या का समाधान हो सकता है। अग्निपथ योजना भारतीय सेना ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए घातक है। देश के युवाओं में लगातार असंतोष बढ़ता जा रहा हे। इस योजना के खिलाफ अपना रोष जताने के लिए प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं। सरकार बजाय समस्या का समाधान निकालने के शांतिपूर्वक प्रर्दशन कर रहे युवाओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर उनके भविष्य को खत्म कर रही है। इनेलो अग्रिपथ योजना को वापिस लेने के लिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगा।

इसके लिए राज्यपाल को पत्र लिखकर समय मांगा गया है। भाजपा के केंद्रीय मंत्री द्वारा देश के युवाओं के लिए इस्तेमाल की गई भाषा बेहद निंदनीय हैं जिसमें वो कह रहे हैं कि योजना अच्छी नहीं लगी तो मत आओ, क्या हमने बोला है कि आपको फौज में लेंगे। केंद्रीय मंत्री शायद भूल गए हैं कि इन्हीं युवाओं के वोट हासिल कर वो सांसद और मंत्री बने हैं। ऐसा लगता है कि नेताओं का घमंड सिर चढ़ कर बोल रहा है, आने वाले समय में यही युवा वोट की चोट देकर सबक सिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि देश की आम जनता आज महंगाई और बेरोजगारी रूपी चक्की के दो पाटों के बीच में पिस रही है, लेकिन देश और प्रदेश की सरकार उन्हें किसी भी प्रकार की राहत देने में नाकाम सिद्ध हुई है। उल्टा केंद्र सरकार जो भी कानून लेकर आई है वो सभी पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए ला रही है। कृषि कानूनों को भी किसानों पर थोपा गया था जिसका किसानों ने जबरदस्त विरोध किया उसके बाद कृषि कानूनों को वापिस लेना पड़ा था। अग्निपथ योजना को भी सरकार को वापिस लेना पड़ेग