BJP ने 83 जगह किये योग दिवस के कार्यक्रम, Sukhna Lake पर हुआ मुख्य कार्यक्रम, बड़ी संख्या में लोगों ने किया योग

Spread the News

चंडीगढ़ : 8 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा सभी जिला, मंडल व मोर्चा स्तर पर योग दिवस के कार्यक्रम किए गए तथा योग करवाया गया। भाजपा द्वारा योगा के कुल 83 कार्यक्रम आयोजित किए गए जिनमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं तथा आम जनता ने हिस्सा लिया। उक्त जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि भाजपा द्वारा प्रत्येक जिला, मंडल, मोर्चा स्तर पर 83 विभिन्न स्थानों पर योगा के कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रदेश स्तर का मुख्य कार्यक्रम सुखना लेक पर आयोजित किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद की अध्यक्षता में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया कार्यक्रम में उनके अलावा प्रदेश महामंत्री रामवीर भट्टी, चंद्रशेखर, वरिष्ठ उपमहापौर दिलीप शर्मा, रामलाल बैरवा, राजकिशोर कोषाध्यक्ष, महेंद्र निराला, डॉ हुकमचंद, रवि शर्मा, शक्ति प्रकाश देवशाली, पार्षद जसमनप्रीत सिंह सहित प्रदेश पदाधिकारियों, पार्षदों तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं व आम लोगों ने हिस्सा लिया तथा योग किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का मैसूर से सीधा प्रसारण सुना गया। योगाचार्यों ने योग व ध्यान क्रियाएं करवाई। आज के योग दिवस के भाजपा के कार्यक्रमो की संयोजक मीनाक्षी ठाकुर रही।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के पुर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने बताया कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी नें योग दिवस के सम्बंध में 27 सितम्बर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपना प्रस्ताव रखा था जिसमे उन्होंने अपने भाषण में कहा था योग भारत की प्राचीन परम्परा का एक अमूल्य उपहार है यह दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक है, मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य है; विचार, संयम और पूर्ति प्रदान करने वाला है तथा स्वास्थ्य और भलाई के लिए एक समग्र दृष्टिकोण को भी प्रदान करने वाला है। यह व्यायाम के बारे में नहीं है, लेकिन अपने भीतर एकता की भावना, दुनिया और प्रकृति की खोज के विषय में है। हमारी बदलती जीवन- शैली में यह चेतना बनकर, हमें जलवायु परिवर्तन से निपटने में मदद कर सकता है। तो आये एक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को गोद लेने की दिशा में काम करते हैं।”