इन मेकअप ट्रीक्स से आप भी अपनी आंखों को दिखा सकते हैं छोटा

Spread the News

जिन लड़कियों की आँखे छोटी होती हैं उनके लिए आंखों पर मेकअप करना कोई आसान काम नहीं होता। ऐसा इसलिए क्योंकि छोटी आँखों को बड़ा दिखा होता है जो के बेहद मुशील होता है। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ आसान मेकअप टिप्स लेकर आए हैं जिससे आपकी आंखें आसानी से बड़ी और आकर्षक दिखेंगी।

काजल : छोटी आंखों पर काजल लगाते वक्त भी आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए। अपनी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए आप काजल सिर्फ अपनी आंखों के एंड में लगा सकती हैं। इसके अलावा अगर आप पूरी आंख पर काजल लगा रही हैं तो एंड में ले जाकर उसे ऊपर की ओर टच दें।

ऑय लाइनर : जिनकी आंखें छोटी होती हैं उन्हें हमेशा पतला आईलाइनर लगाना चाहिए और मोटे लाइनर से बचना चाहिए। क्योंकि मोटा लाइनर लगाने से आंखें छोटी और पतली दिखती हैं। पतले लाइनर के साथ आप हैवी मस्कारे का प्रयोग कर सकती हैं। अगर आप चाहें तो आंखों में लाइनर लगाकर उसे स्मजी लुक भी दे सकती हैं। इससे आंखें बड़ी और खूबसूरत लगती हैं।

आईशैडो :आईशैडो का कलर भी आंखों की शेप बताने में बड़ी भूमिका निभाता है। छोटी आंखों पर हमेशा हल्के रंग का आईशैडो लगाएं। कोशिश करें कि आप न्यूटल या गोल्ड और सिल्वर जैसे कलर का यूज़ करें। इसके अलावा आप अपर वाटर लाइन पर भी ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल करें। इससे आंखें तो बड़ी लगेंगी ही साथ ही आपकी लैशेज भी घनी व आंखें बड़ी नजर आएंगी।