International Open Rapid Chess Tournament 2022: इंटरनेशनल चैस ओलंपियाड में दूसरी कक्षा की छात्रा Apara Jaiswal ने किया टॉप

Spread the News

गाजियाबाद: गाजियाबाद निवासी और दूसरी कक्षा की छात्रा अपरा जायसवाल ने ओलंपियाड टार्च रन इंटरनेशनल ओपन रैपिड चैस टूर्नामेंट 2022 के अंडर 07 (बालिका वर्ग) में पहला स्थान हासिल किया है। कल देर रात दिल्ली चैस एसोसिएशन ने इस टूर्नामेंट के विजेताओं की अंतिम सूची जारी की। इसके अनुसार अपरा जायसवाल को पहले स्थान पर आने से उसे छह हजार रूपये का पुरस्कार भी दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने गत रविवार शाम चेन्नई में होने वाले चैस ओलंपियाड की मशाल जलाई और उसे पांच बार के शतरंज विश्व विजेता विश्वनाथन आनंद को सौंपा। इसी कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए इस टूर्नामेंट का आयोजन इंदिरा गांधी स्टेडियम में किया गया था।

इस टूर्नामेंट में कई राज्यों से आए कुल 1549 खिलाडि़यों ने हिस्सा लिया। इनमें ग्रैंडमास्टर और इंटरनेशनल मास्टर्स भी पहुंचे थे।
अपरा जायसवाल ने यह जीत अपने निजी कोच राशिद को समर्पित की है। अपरा के पिता और वरिष्ठ पत्रकार शोभित जायसवाल इस विलक्षण जीत से खुद हैरत में हैं क्योंकि उनकी बेटी ने महज चार महीने पहले ही चैस सीखना शुरू किया था। अपरा यहां के डीपीएसजी मेरठ रोड की छात्रा है।