जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार दूसरे दिन भी बंद

Spread the News

जम्मू: रामबन जिले में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा और बड़ी संख्या में वाहन बीच रास्ते में फंसे रहे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाली मुगल रोड पर भी भूस्खलन के कारण यातायात बाधित रहा।

एक यातायात अधिकारी ने बताया कि रामबन जिले में कई स्थानों पर पत्थर गिरने और भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को बंद किया गया है।” उन्होंने कहा कि पंथियाल में मंगलवार को पथराव होने के कारण, रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग को साफ करने का काम जारी है।

उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर बैटरी चश्मा में स्थिति अधिक खराब है, क्योंकि वहां कीचड़ और मलबा बहुत ज्यादा है। उसकी सफाई होने के बाद ही, वहां फंसे भारी वाहनों को निकाला जा सकेगा। खबरों के मुताबिक, राजमार्ग के किनारे विभिन्न स्थानों पर तकरीबन एक हज़ार से अधिक वाहन फंसे हुए हैं। उन्होंने बताया कि पोशाना में भूस्खलन के कारण मुगल मार्ग बंद है, चीनी नाला पर एसएसजी मार्ग भी भूस्खलन की वजह से यातायात के लिए बाधित है और उन्हें साफ करने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण सफाई अभियान में बाधा आ रही है।